WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LPG Gas Cylinder New Price 500Rs अब 1 साल में 12 गैस सिलेंडर मिलेंगे ₹500 में सरकार का बड़ा फैसला

LPG Gas Cylinder New Price 500Rs अब 1 साल में 12 गैस सिलेंडर मिलेंगे ₹500 में सरकार का बड़ा फैसला : अब एलपीजी गैस सिलेंडर सिर्फ ₹500 में मिलेगा। राजस्थान सरकार के द्वारा जनहित में लिए गए इस बड़े फैसले को लेकर अब राजस्थान सरकार ने जनता के हित के लिए बड़ी घोषणा की गई है। राजस्थान सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने 19 दिसंबर 2022 को चुनावी सभा में इसकी घोषणा की गई है। एलपीजी गैस सिलेंडर जो गरीबों और सभी के दैनिक जीवन में उपयोग में आने वाला एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है

जिसकी अधिक कीमत होने की वजह से गरीब परिवारों का इसका उपयोग लेना बहुत मुश्किल हो गया था जिसके बाद राजस्थान सरकार में कांग्रेस के 4 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने बड़ी घोषणा की गई है जिसके तहत राजस्थान में आगामी 1 अप्रैल 2023 के बाद गरीब परिवारों को ₹500 में रसोई गैस के सिलेंडर दिए जाएंगे और यह रसोई गैस के सिलेंडर किन-किन को दिए जाएंगे इसकी पूरी जानकारी हमने आपको नीचे उपलब्ध करा दी है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

LPG Gas Cylinder New Price 500Rs
LPG Gas Cylinder New Price 500Rs

LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees Rajasthan

LPG Gas Cylinder New Price 500 Rupees Rajasthan राजस्थान में वर्तमान में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत लगभग ₹1000 से अधिक है जिसको सामान्य गरीब परिवार के व्यक्तियों के लिए इसका उपयोग करना अब बहुत कठिन हो गया है। जिस को ध्यान में रखते हुए राजस्थान सरकार में कांग्रेस के 4 साल पूरे होने के बाद आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी के द्वारा 19 दिसंबर 2022 को रसोई गैस सिलेंडरों की कीमत को लेकर बड़े घोषणा की गई है।

राजस्थान सरकार के द्वारा अब 1 अप्रैल 2023 से जो सिलेंडर ₹1050 में दिया जाता था वह सिलेंडर अब केवल ₹500 में दिया जाएगा और सिलेंडर प्रति परिवार में 1 साल में 12 सिलेंडर तक दिए जाएंगे। राजस्थान सरकार के द्वारा इस योजना में उज्जवल योजना के अंतर्गत जुड़े हुए परिवारों को इस योजना का लाभ सर्वप्रथम दिया जाएगा और उन्हीं को ही ₹500 प्रति सिलेंडर के हिसाब से रुपए लिए जाएंगे।

राजस्थान सरकार के द्वारा गैस सब्सिडी सिलेंडर को लेकर अगले महीने में बजट में इसकी बड़ी घोषणा की जाएगी जिसमें उज्जवल योजना से जुड़े हुए बीपीएल परिवारों को ₹500 में सिलेंडर दिए जाएंगे।

राजस्थान में ₹500 में मिलेगा गैस सिलेंडर

LPG Gas Cylinder New Price 500Rs राजस्थान सरकार के द्वारा कांग्रेस सरकार ने उज्जवल योजना यानी बीपीएल परिवारों के व्यक्तियों के लिए गैस सब्सिडी सिलेंडर को लेकर बड़ी घोषणा की गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने जो व्यक्ति गरीबी रेखा से नीचे है जिनका उज्जवल योजना से नाम जुड़ा हुआ है उन सभी व्यक्तियों को प्रतिवर्ष 12 सिलेंडर मात्र ₹500 की कीमत से दिए जाएंगे यानी कि उन्हें आदि रेट के हिसाब से गरीब परिवारों को अब गैस सिलेंडर मिलेंगे राजस्थान में इस क घोषणा कांग्रेस सरकार के 4 साल पूरे होने पर की गई है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी ने गैस सिलेंडरों के ₹500 की कीमत की घोषणा सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के तहत अलवर जिले के मालखेड़ा में आयोजित सभा में की है जिसके अनुसार राजस्थान में जितने भी मध्यम वर्ग के व्यक्ति जो उज्जवल योजना से जुड़े हुए हैं उन सभी को 1 साल में 12 सिलेंडर ₹500 की दर से दिए जाएंगे

यानी अब उन लाभार्थियों को पहले ₹1040 प्रति सिलेंडर की दर से रुपए देने पड़ते थे अब उन को ₹500 में ही सिलेंडर दिए जाएंगे और यह सिलेंडर 1 अप्रैल 2023 के बाद मध्यम वर्ग के परिवारों को मात्र ₹500 में सिलेंडर दिए जाएंगे।

LPG Gas Cylinder New Price 500Rs

एलपीजी गैस सब्सिडी सिलेंडर कि नई कीमतों की शुरुआत 1 अप्रैल 2023 से शुरू की जाएगी इसकी जानकारी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने अपने भाषण के दौरान बताएं गई है। इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें

LPG Gas Cylinder New Price 500Rs कब से शुरू होंगे ?

एलपीजी गैस सब्सिडी सिलेंडर की कीमत ₹500 से मिलना 1 अप्रैल 2023 से उज्जवल योजना से जुड़े हुए परिवारों को दिए जाएंगे।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now