WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी : samagra shiksha abhiyan pdf, samagra portal, समग्र शिक्षा अभियान pdf rajasthan,राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद द्वारा समग्र शिक्षा अभियान भर्ती के तहत ऑनलाइन इंटरव्यू के आधार पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 21 नवंबर 2022 से शुरू होकर 28 नवंबर 2022 तक आवेदन किए जाएंगे।

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन शाला दर्पण की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से किया जाएगा। जिसके बाद इंटरव्यू ऑनलाइन माध्यम से ही किया जाएगा। Samagra Shiksha Abhiyan rajasthan vacancy 2022 के लिए आपको ऑनलाइन इंटरव्यू का लिंग और समय की सूचना आवेदकों को उनके मोबाइल नंबर या शाला दर्पण की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी। राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू का आयोजन 6 दिसंबर 2022 से लेकर 15 दिसंबर 2022 तक किया जाएगा।

समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए योग्यता ,आयु सीमा, एप्लीकेशन फीस से संबंधित विस्तृत जानकारी आपको नीचे बताई गई है। जो भी इच्छुक हो योग्य अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन करने से पूर्व एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ना।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022
Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Vacancy 2022 Age Limit

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष तक के अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा की घटना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी।

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 Application Fees

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए आवेदन सभी केटेगरी के लिए निशुल्क रखे गए हैं।

समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश

कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों/ मेवात बालिका आवासीय विद्यालय में शिक्षकों के रिक्त पदों हेतु Online Interview भाग लेने वाले शिक्षकों हेतु विशेष दिशा-निर्देश इस प्रकार रखे गए हैं।Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 के लिए दिशा निर्देशों के लिए आप नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को एक बार जरूर ध्यान पूर्वक पढ़ ले।

  • Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 करोना काल में सामाजिक दूरी को बनाए रखने एवं शिक्षिकाओं को यात्रा परेशानियों से बचाने के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू की सुविधा शुरू की गई है।
  • इंटरव्यू Microsoft Teams के माध्यम से ऑनलाइन आयोजन किए जाएंगे।
  • समझ शिक्षिका ने अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप या मोबाइल में सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करना होगा और इसी के साथ सुनिश्चित करने के कि Desktop/Laptop में आवश्यक उपकरण जैसे कैमरा का ऑडियो डिवाइस व शिक्षिकाएं ऑनलाइन इंटरव्यू के समय ईयर फोन और माइक का उपयोग करें।
  • प्रत्येक अभ्यर्थी सुनिश्चित करें कि वह ऐसे जगह पर बैठे जहां पर्याप्त मात्रा में इंटरनेट सुविधा उपलब्ध हो और आप जहां पर बैठे हैं वहां पर्याप्त मात्रा में रोशनी की व्यवस्था होनी चाहिए।
  • शिक्षिका के मोबाइल नंबर (जो आवेदन पत्र में अभ्यर्थी द्वारा भरा जाएगा) उस पर इंटरव्यू के दिनांक समय विवरण और पेनल रूम का लिंक टेक्स्ट मैसेज या व्हाट्सएप द्वारा भेजा जाएगा आप इसका Staff Widow या Mobile चेक करते रहे।
  • अभ्यर्थी का जो भी नाम है आवेदन फॉर्म में वही नाम होना चाहिए उसी नाम से माइक्रोसॉफ्ट टीम्स एप में अपने नाम को रजिस्ट्रेशन करें अभ्यर्थी जब वर्चुअल इंटरव्यू में प्रवेश करें तो अभ्यर्थी का नाम माइक्रोसॉफ्ट टीम्स एप में दिखाई देना चाहिए।
  • प्रत्येक अभ्यर्थी को सोमव्हेयर ओं शालीन वेशभूषा में अनुशासित ढंग से इंटरव्यू पैनल के समक्ष में ऑनलाइन उपस्थित होना होगा।
  • अभ्यर्थी का कैमरा चेहरे के समक्ष भी स्थापित होना चाहिए अन्यथा आप को इंटरव्यू में भाग नहीं लिया जाएगा।
  • अभ्यर्थी को जब तक पेनल द्वारा कॉल नहीं किया जाएगा वह अपना कैमरा, माइक्रोफोन ,स्पीकर आदि को बंद रखें।
  • interview पैनल द्वारा अनुमति दिए जाने पर ही शिक्षिका वर्चुअल इंटरव्यू में प्रवेश करें और सभी शिक्षिकाएं संयम रखें आप का सभी से बारी-बारी से नंबर लिया।
  • अभ्यर्थी जहां ऑनलाइन इंटरव्यू दे रहे हैं वहां अपने आसपास किसी भी प्रकार के तेज आवाज या शोर नहीं होना चाहिए।
  • interview के समक्ष शिक्षिका के पास कोई भी अन्य अभ्यर्थी नहीं होना चाहिए।

How To Apply Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन शाला दर्पण की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करना होगा। आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 21 नवंबर से लेकर 28 नवंबर 2022 तक अभ्यर्थी शाला दर्पण के स्टाफ विंडो के माध्यम से सेवा की लॉगिन आईडी से केजीबीवी या मेवात बालिका आवासीय विद्यालयों के पदों हेतु आवेदन कर सकते हैं।

इसके बाद आपको ऑनलाइन इंटरव्यू के लिंग के समय सूचना ऑनलाइन आवेदन पत्र में दिए गए मोबाइल नंबर या शाला दर्पण स्टाफ विंडो पर दी जाएगी। अभ्यर्थी अधिकतम 2 जिलों या उस में संचालित 3 ब्लॉकों से ही आवेदन कर सकते हैं।

अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी गई पूरी जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ ले और फिर उस में पूछे गए सभी जानकारी दर्ज करें।

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Bharti 2022 Important Links

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Bharti 2022 Online Form Start 21 November 2022
Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 Online Form Last Date 28 November 2022
Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 Online Interview Date 6/12/2022 to 15/12/2022
Apply Online Form Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join Watsapp Group Click Here
Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि क्या है ?

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 नवंबर 2022 से शुरू होकर 28 नवंबर 2022 तक आवेदन किए जाएंगे।

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 आवेदन कैसे करें ?

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको उपर डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रोसेस दी गई है।

Rajasthan Samagra Shiksha Abhiyan Recruitment 2022 का इंटरव्यू कब किया जाएगा ?

राजस्थान समग्र शिक्षा अभियान भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू 6 दिसंबर से लेकर 15 दिसंबर 2022 तक का आयोजन करवाया जाएगा।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now