WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Reet Leave 1st Joining Start 2022 रीट प्रथम लेवल की चयन प्रक्रिया शुरू

Reet Leave 1st Joining Start 2022 रीट प्रथम लेवल की चयन प्रक्रिया शुरू : रीट लेवल प्रथम में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो चुकी है शिक्षा विभाग में रीट लेवल फर्स्ट की कट ऑफ जारी होने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है रिजल्ट में पास हुए 31 हजार अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए चुना गया है और अब इनका 5 मार्च 10 मार्च के बीच विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सभी अभ्यर्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन करवाना है। रीट लेवल फर्स्ट के अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद डॉक्यूमेंट भी अपलोड करने हैं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के निर्देशक कानाराम ने बताया कि कुल 15500 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया होगी और दोगुने अभ्यर्थियों को पास किया गया जिसमें 31000 अभ्यर्थियों को पास किया गया इसलिए कटऑफ के बराबर या उससे अधिक अंक लाने वाले योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। रीट लेवल फर्स्ट के अभ्यर्थी जो 2 गुना के दर पास हुए उन सभी अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाना है ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया जिस पर आप क्लिक करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Reet Leave 1st Joining Start 2022

Reet Leave 1st Joining Start 2022

Reet Leave 1st Joining Start 2022, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के निर्देशक कानाराम जी ने बताया कि कुल 15500 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया करवाई जाएगी और रीट लेवल फर्स्ट के अंदर कुल 31000 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है जिन अभ्यर्थियों का इंतजार के दर्शन हुए उन्हें कटऑफ के आधार पर नंबरों का उनका चयन किया जाएगा फिर इन सभी आवेदकों को योग्यता साबित करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने का लिंक नीचे दिया गया इसके पश्चात आपको अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए कहा जाएगा व्यक्तियों को मोबाइल नंबर द्वारा सूचित किया जाएगा और सभी अभ्यर्थी अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वेरिफिकेशन करवाने के बाद अंतिम रूप से चयन किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है।

Reet Leave 1st Joining Start 2022 अन्तिम चयन प्रक्रिया

Reet Leave 1st Joining Start 2022, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के निर्देशक कानाराम जी ने बताया है कि रीट लेवल फर्स्ट के अंदर कुल 31000 अभ्यर्थियों को कटऑफ के अंदर पास किया गया है। और कुल 15500 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया संपन्न करवाई जाएगी। अभ्यर्थियों को दोगुना पास किए गए अभ्यर्थियों को अंतिम चयन प्रक्रिया के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और अंतिम कटऑफ के आधार पर चयन किया जाएगा जिन अभ्यर्थियों का अंतिम कट ऑफ लिस्ट के अंदर नंबर आएगा उन अभ्यर्थियों को फाइनल जॉइनिंग के लिए बुलाया जाएगा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए सभी अभ्यर्थियों को मोबाइल नंबर के द्वारा सूचित किया जाएगा और ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है जहां से आप संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Reet Leave 1st Joining Start 2022 important links

Reet Leave 1st Selection Process 5March 2022
Reet Leave 1st Selection Process End10March 2021
Apply Online Click Here
Registration Process Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Reet Leave 1st Joining Start 2022

Reet Leave 1st Joining Start 2022 के लिए दस्तावेज की प्रक्रिया कब शुरू होगी ?

रीट लेवल प्रथम भर्ती परीक्षा 2022 के लिए दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया 5 मार्च से शुरू होकर 10 मार्च तक चलाई जाएगी।

Reet Leave 1st Joining Start 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें ?

रीट लेवल प्रथम भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन करने की पूरी प्रक्रिया आपको ऊपर बताई गई है और ऑफिशल वेबसाइट का लिंक दिया गया जहां से आप अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

रीट लेवल प्रथम भर्ती 2022 के रजिस्ट्रेशन और जॉइनिंग से संबंधित लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट शिक्षा ज्ञान Shikshagayn.in पर नियमित रूप से विजिट करते रहेगा आपको भर्ती के बारे में सभी जानकारी सबसे पहले बताई जाएगी।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now