WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

JKSSB Bharti 2022 जेकेएसएसबी में जूनियर असिस्टेंट ओर जूनियर कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए आवेदन शुरू

JKSSB Bharti 2022 जेकेएसएसबी में जूनियर असिस्टेंट ओर जूनियर कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए आवेदन शुरू, जम्मू कश्मीर सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड द्वारा डिविजनल कैंडल के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। जेकेएसएसबी द्वारा कुल 89 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया और यह भर्ती जम्मू कश्मीर डिस्टिक सिया डिवीजनल केंद्र के लिए जूनियर असिस्टेंट और जूनियर असिस्टेंट कंप्यूटर ऑपरेटरों के पदों के लिए की जाएगी। जेकेएसएसबी भर्ती 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जेकेएसएसबी भर्ती के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 मार्च 2022 रखी गई है और जो भी इच्छुक अयोग्य व्यक्ति है वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने से पहले सभी अभ्यर्थी एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को ध्यान पूर्वक पढ़ ले ऑफिशल नोटिफिकेशन का लिंक नीचे दिया गया है। जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के बारे में संपूर्ण जानकारी आपको नीचे बताई गई है योग्यता आयु सीमा और सिलेबस की पूरी जानकारी हम आपको नीचे बताएंगे। जेकेएसएसबी भर्ती 2022 जम्मू कश्मीर सर्विसेज सिलेक्शन बोर्ड द्वारा डिवीजनल केंद्र के लिए भर्ती का आवेदन किया जाएगा।

JKSSB Bharti 2022

JKSSB Bharti 2022 Age Limit

JKSSB Bharti 2022, जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए सामान्य आयु सीमा सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है पदों के अनुसार आयु सीमा की संपूर्ण जानकारी व आरक्षित वर्गों के लिए सरकारी नियम अनुसार भर्ती के अंदर छूट दी जाएगी जो नीचे लिखी गई है।

  • For OM/Govn Service/ Contractual Employment Candidates:40 Years
  • For SC/ST/RBA/ALC/IB/EWS/PSP/Social Caste Candidates :43Years
  • For PWD Candidates : 42 Years
  • For Ex-servicemen : 48 Years

JKSSB Bharti 2022 Application Fees

JKSSB Bharti 2022, जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा और इस भर्ती गिरे सभी अभ्यर्थियों के आवेदन शुल्क एक सभा में रखा गया है। जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ही किया जाएगा। आधिकारिक जानकारी के लिए दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ ले।

JKSSB Bharti 2022 Education Qualification

JKSSB Bharti 2022, जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास रखी गई है। जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए योग्यता कि जानकारी के लिए सभी अभ्यर्थी एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ ले ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है।

JKSSB Bharti 2022 Application Process

JKSSB Bharti 2022, जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ही किए जाएंगे और ऑनलाइन आवेदन करने की पूरी प्रोसेस आपको नीचे बताए गए जिससे फॉलो करके आप बहुत ही आसानी से जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • जेकेएसएसबी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए गए अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपके साथ भी ऑफिशल वेबसाइट खुल जाएगी जहां पर आपको न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना है और अपना रजिस्ट्रेशन करें और रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद लोगईन के ऑप्शन पर जाकर लोगईन करें।
  • अब आपके सामने लेटेस्ट ओपनिंग में अपनी भर्ती देख कर उस पर अप्लाई ऑनलाइन के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपके साथ दे एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा और उस फोन के अंदर अपने सभी जानकारी सही-सही भरें और उसके साथ फोटो और सिग्नेचर आवश्यक दस्तावेज अपलोड कर दें।
  • अब आप अपना आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म को सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • फोरम का एक प्रिंट आउट अवश्य प्राप्त करें ताकि भविष्य में आप के काम आ सके।

JKSSB Bharti 2022 important links

Form Last Date10/03/2022
Apply OnlineClick Here
Official NotificationClick Here
Official WebsiteClick Here
JKSSB Bharti 2022

JKSSB Bharti 2022 के लिए आवेदन कैसे करें ?

जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की सब्बू प्रोसेस आपको ऊपर बता दी गई है। जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किए जाएंगे।

JKSSB Bharti 2022 के लिए कुल कितने पदों पर भर्ती होगी ?

जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए कुल 89 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करवाई जाएगी पुलिस भर्ती के अंदर अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग आयु सीमा व योग्यता रखी गई है।

JKSSB Bharti 2022 के लिए आवेदन कब तक कर सकते हैं ?

जेकेएसएसबी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 मार्च 2022 रखी गई है।

भारत सरकार द्वारा शुरू की गई सभी सरकारी योजना और शिक्षा जगत की जानकारी पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट शिक्षा ज्ञान Shikshagayn.in पर नियमित रूप से विजिट करते रहे यहां आपको सभी जानकारी सबसे पहले दी जाती है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

Click Here

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now