WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

North Central Railway Apprentice Recruitment 2022 नॉर्थ सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस के 1659 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

North Central Railway Apprentice Recruitment 2022 नॉर्थ सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस के 1659 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी : नॉर्थ सेंट्रल रेलवे प्रयागराज के द्वारा अपरेंटिस के पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके तहत अलग-अलग पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नॉर्थ सेंटर रेलवे व प्रयागराज के लिए भर्ती के लिए फ़िल्टर, वेल्डर, मशीनिस्ट, कॉरपोरेटर, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, पेंटर आदि पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है नॉर्थ सेंटर रेलवे प्रयागराज द्वारा अपरेंटिस के पदों पर 1659 पदों पर भर्ती प्रक्रिया करवाए जाएंगे।

नॉर्थ सेंटर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है नॉर्थ सेंटर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 जुलाई से 1 अगस्त 2022 तक आवेदन किए जाएंगे। नॉर्थ सेंटर रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा,आवेदन शुल्क से संबंधित विस्तृत जानकारी आपको नीचे दी गई है इसके अलावा जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

North Central Railway Apprentice Recruitment 2022
North Central Railway Apprentice Recruitment 2022

North Central Railway Apprentice Recruitment 2022 Age Limit

नॉर्थ सेंटर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए सामान्य आयु सीमा 15 वर्ष से लेकर 24 वर्ष तक रखी गई है। नार्थ सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए आयु सीमा की गणना 1 अगस्त 2022 के अनुसार की जाएगी इस भर्ती में सभी आरक्षित वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

North Central Railway Apprentice Recruitment 2022 Application Fees

नॉर्थ सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग, ओबीसी वर्ग, ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है। इसके अलावा sc-st पीडब्ल्यूडी वर्ग महिला वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन निशुल्क रखे गए हैं।

North Central Railway Apprentice Recruitment 2022 Education Qualification

नॉर्थ सेंटर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास ओर आईटीआई रखी गई है। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

How to Apply North Central Railway Apprentice Recruitment 2022

नॉर्थ सेंटर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा और ऑनलाइन आवेदन 2 जुलाई से शुरू हो चुके है। नॉर्थ सेंटर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको डायरेक्ट लिंक को पूरी प्रोसेस नीचे स्टेप बाय स्टेप बताइए जिसे फॉलो कर कर आप अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • नॉर्थ सेंटर रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले नॉर्थ सेंटर रेलवे प्रयागराज की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना होगा
  • आपको ऑफिशल वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया जिस पर आप क्लिक करें।
  • अब आपको होम पेज पर एक्ट अप्रेंटिस सेक्शन में जाकर ऑफिशल नोटिफिकेशन को एक बार ध्यान पूर्वक पढ़ ले।
  • इसके बाद आपको अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • आवेदन फोरम में पूछी गई सभी जानकारी को आपको सही से भरनी है।
  • अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट और फोटो सिग्नेचर अपलोड करें।
  • अभ्यर्थी अपनी कैटेगरी के अनुसार सभी आवेदन शुल्क का भुगतान करें और नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • आवेदक अपने आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट अवश्य निकालें।

North Central Railway Apprentice Recruitment 2022 Important Links

North Central Railway Apprentice Recruitment 2022 Online Form Start 2 जुलाई 2022
North Central Railway Apprentice Recruitment 2022 Online Form Last Date 1 अगस्त 2022
Apply Online Form Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
North Central Railway Apprentice Recruitment 2022

North Central Railway Apprentice Recruitment 2022 के के लिए आवेदन कब तक कर सकते हैं ?

नार्थ सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन 2 जुलाई से लेकर 1 अगस्त 2022 तक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ही किए जाएंगे।

North Central Railway Apprentice Recruitment 2022 आवेदन कैसे करें ?

नॉर्थ सेंटर रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2022 के लिए व्यक्ति को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रोसेस ऊपर दी गई है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now