WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Holiday Calendar 2024 राजस्थान में सरकारी कर्मचारी की 2024 में होगी बंपर छुट्टियां कैलेंडर लिस्ट जारी

Rajasthan Holiday Calendar 2024 राजस्थान में सरकारी कर्मचारी की 2024 में होगी बंपर छुट्टियां कैलेंडर लिस्ट जारी : राजस्थान सरकार के द्वारा सार्वजनिक अवकाश और ऐच्छिक अवकाश के लिए वर्ष 2024 का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। राजस्थान सरकार के द्वारा सार्वजनिक अवकाश का कैलेंडर 9 अक्टूबर 2023 को जारी कर दिया गया है। राजस्थान सरकार के द्वारा वर्ष 2024 के अंतर्गत राजस्थान सरकार के द्वारा सार्वजनिक अवकाश कल 32 दिन रखे जाएंगे और इच्छित अवकाशों की संख्या केवल 21 दिन रखी गई है।

राजस्थान सरकार के द्वारा वर्ष 2023 के लिए अवकाश का कैलेंडर जारी कर दिया गया है जिसमें विभिन्न त्यौहारों को विभिन्न जयंतियों पर होने वाले अवकाशों के लिए आप कैलेंडर डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं। सरकार के द्वारा जारी किए गए कैलेंडर के अनुसार सरकारी कर्मचारियों को छुट्टी मिलेगी इसके अलावा जो सरकार के द्वारा कर्मचारियों को इच्छित अवकाश उपलब्ध करवाए जा रहे हैं उनमें से दो दिन का अवकाश सरकारी कर्मचारी अपनी इच्छा अनुसार किसी भी दिन ले सकते हैं।

राजस्थान सरकार के द्वारा जारी किए गए वर्ष 2024 के लिए सार्वजनिक अवकाशों और ऐच्छिक अवकाशों में कैलेंडर को आप नीचे दिए गए प्रक्रिया के अनुसार आप डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

Rajasthan Holiday Calendar 2024
Rajasthan Holiday Calendar 2024

राजस्थान होलीडे कैलेंडर की विस्तृत जानकारी

राजस्थान सरकार के द्वारा वर्ष 2024 के लिए सरकारी और इच्छित अवकाश का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। जिनमें से सरकार के द्वारा विभिन्न अवकाश निम्न अनुसार रहेंगे। राजस्थान होलीडे कैलेंडर पीडीएफ भी हम आपके यहां उपलब्ध करवाएंगे।

  • वर्ष 2024 में सभी शनिवार और रविवार का सामान्य अवकाश रहेगा।
  • राज्य में स्थान में मिले और त्योहार आदि के उपलक्ष में प्रत्येक जिले में संबंधित जिला कलेक्टर व दिल्ली स्थित राजकीय कार्यालय के आवास आयुक्त कार्यालय नई दिल्ली में दो स्थानीय अवकाश घोषित होंगे।
  • राजस्थान की कोटा जिले में जन्माष्टमी के बाद आने वाला दिन श्वेत जन्माष्टमी के स्थान पर अवकाश के रूप में मनाया जाएगा।
  • सरकार के द्वारा जारी किए गए सभी अवकाशों में से इच्छित अवकाशों की सूची में से कोई भी दो अवकाश प्रत्येक कर्मचारी अपनी इच्छा अनुसार ले सकता है।
  • मुस्लिम अवकाश चंद्रमा दिखाई देने पर निर्भर करेगा।
  • राजस्थान सरकार को द्वारा जारी किया गया हॉलीडे कैलेंडर केवल राजकीय कार्यालय पर ही लागू होगा।

राजस्थान होलीडे कैलेंडर 2024 कैसे डाउनलोड करें

राजस्थान होलीडे कैलेंडर 2024 कैसे डाउनलोड करें। राजस्थान सरकार के द्वारा जारी किए गए हॉलीडे कैलेंडर 2024 को डाउनलोड करने के लिए हमने आपको यहां पर विस्तृत रूप से पूरी प्रक्रिया चरण बाय उपलब्ध करवाई गई है। जिसे अभ्यर्थी ध्यानपूर्वक पढ़कर राजस्थान होलीडे कैलेंडर 2024 डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

  • राजस्थान होलीडे कैलेंडर डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले राजस्थान सरकार के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपके यहां सबसे पहले लेटेस्ट न्यूज़ के ऑप्शन को आपको यहां चयन करना होगा।
  • अब आपके यहां सबसे पहले सार्वजनिक अवकाश अच्छी अवकाश कैलेंडर 2024 के लिंक पर आपको यहां क्लिक करना होगा।
  • अब आपके स्क्रीन के सामने राजस्थान सरकार के गवर्नमेंट कैलेंडर 2024 की पीडीएफ ओपन हो जाएगा।
  • अब आप सभी इस पीडीएफ में राजस्थान सरकार के द्वारा सार्वजनिक अवकाश और इच्छुक अवकाश के पीडीएफ से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Rajasthan Holiday Calendar 2024 Check Link

राजस्थान होलीडे कैलेंडर 2024 डाउनलोड करने के लिए : यहां क्लिक करें

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now