WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Free Mobile 2nd List “Mobile” अब सबको मिलेगा फ्री मोबाइल अभी करें अपना नाम चेक

Free Mobile 2nd List : राजस्थान में फ्री मोबाइल योजना का इंतजार करने वाले लाभार्थियों के लिए अब नई और बहुत बड़ी खुशखबरी आ गई है। राजस्थान सरकार के द्वारा राजस्थान में सभी महिलाओं को फ्री मोबाइल वितरण करने की घोषणा श्रीमान अशोक गहलोत जी ने अपने बजट भाषण में की थी जिसकी शुरुआत 10 अगस्त 2023 से कर दी गई है। राजस्थान फ्री मोबाइल योजना को लेकर प्रथम चरण के लाभार्थियों को मोबाइल वितरित कर दिए गए हैं। “mobile phone” “samsung mobile”

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना में जिन लाभार्थियों का लिस्ट में नाम नहीं है वह डायरेक्ट अपना नाम लिस्ट में चेक कर सकते हो राजस्थान में फ्री मोबाइल वितरण करने को लेकर नई लिस्ट जारी कर दी गई है। राजस्थान सरकार के द्वारा मोबाइलों का वितरण ग्राम पंचायत और शहरों में और तहसील स्तर पर कैंप लगाकर मोबाइल विपरीत किया जा रहे हैं। राजस्थान फ्री मोबाइल का वितरण आपके नजदीकी क्षेत्र में किस स्थान पर कैंप लगा हुआ है उसकी जानकारी भी अब आप डायरेक्ट अपने मोबाइल से प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान सरकार के द्वारा फ्री मोबाइल वितरण करने को लेकर अब एक नई लिस्ट और जारी कर दी गई है जिसमें राजस्थान सरकार के द्वारा उन सभी महिला लाभार्थियों के साथ-साथ अन्य लाभार्थियों को भी मोबाइल वितरित किए जाएंगे। राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के लिए आपको अपना नाम चेक करने के लिए आपके पास केवल जन आधार कार्ड होना चाहिए आप अपने जन आधार कार्ड के नंबर से आसानी से चेक कर सकते हैं कि आपका फ्री मोबाइल योजना की दूसरी लिस्ट में नाम है या नहीं है। राजस्थान फ्री मोबाइल योजना की दूसरी लिस्ट में नाम चेक करने को लेकर आपको पूरी प्रक्रिया यह विस्तृत रूप से उपलब्ध करवाई गई है।

Free Mobile 2nd List
Free Mobile 2nd List

मुख्यमंत्री मोबाइल वितरण योजना लिस्ट

राजस्थान मुख्यमंत्री मोबाइल वितरण को लेकर राजस्थान सरकार के द्वारा नई लिस्ट जारी कर दी गई है। राजस्थान फ्री मोबाइल योजना की लिस्ट में आपका नाम है या नहीं है इसकी भी आप जानकारी अब आप बहुत आसानी से चेक कर सकते हैं और राजस्थान सरकार के द्वारा राजस्थान में फ्री मोबाइल योजना की शुरुआत दूर दराज और गांव में रहने वाली महिलाओं को जागरूक और सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी और डिजिटल करण करने के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है।

राजस्थान के जो सरकारी महाविद्यालय में महिलाएं और छात्राएं जो अपने घरों से दूर दराज रहकर पढ़ाई करती है उन्हें के पास डिजिटल शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए और अपने परिवारजनों से संपर्क करने के लिए राजस्थान सरकार के द्वारा मोबाइल वितरण योजना की शुरुआत की गई है जिसमें मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत जी के द्वारा फ्री स्मार्टफोन वितरण किया जा रहे हैं।

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना की ऑफिशल वेबसाइट और टोल फ्री नंबर

राजस्थान की मोबाइल योजना के अंतर्गत जिम लाभार्थियों को फ्री में स्मार्टफोन वितरण किए जाएंगे उन सभी की जानकारी आप फ्री मोबाइल योजना के ऑफिसियल वेबसाइट राजस्थान जन सूचना पोर्टल और आप टोल फ्री नंबर 181 से भी प्राप्त कर सकते हैं। राजस्थान सरकार के द्वारा फ्री मोबाइल मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़े हुए लाभार्थी परिवारों को ही फ्री स्मार्टफोन वितरण करने की घोषणा की गई है।

Free Mobile 2nd List Check Online

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना की सेकंड लिस्ट में आपका नाम है या नहीं है इसकी जानकारी अब आप डायरेक्ट अपने जन आधार कार्ड से चेक कर सकते हैं। राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को अपना नाम लिस्ट में चेक करने के लिए आपके पास जन आधार कार्ड के नंबर होने चाहिए आपको जन आधार कार्ड के नंबर दर्ज कर नीचे दिए गए सर्च बटन पर क्लिक करना होगा।

आपको सर्च बटन पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी संख्या आएगी उसे वहां पर दर्ज करना होगा। अगर आपका नाम वह मोबाइल लिस्ट में है तो आपको Yas लिखा हुआ आएगा अगर आपका नाम लिस्ट में नहीं है तो आपको वहां पर No लिखा हुआ मिलेगा।

राजस्थान सरकार के द्वारा मोबाइल अलग-अलग चरणों में वितरण किए जाएंगे जिसमें राजस्थान सरकार के द्वारा प्रथम चरण में 40 लाख से अधिक महिलाओं को राजस्थान सरकार के द्वारा कैंप और शिविर लगाकर मोबाइल वितरित किए जाएंगे।

फ्री मोबाइल योजना लिस्ट में अपना नाम है या नहीं चेक करने के लिए:- यहां क्लिक करें

राजस्थान सरकार के द्वारा फ्री मोबाइल योजना के लिए अपने नजदीकी क्षेत्र में कैंप और समिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए:- यह क्लिक करें

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना की तीसरी लिस्ट भी कुछ ही समय में जारी अपना नाम चेक करने के लिए :- यहां क्लिक करें

Free Mobile 2nd List

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now