WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gas Cylinder New Price 1 अप्रैल 2023 से गैस सिलेंडर सिर्फ ₹500 में मिलेगा

Gas Cylinder New Price 1 अप्रैल 2023 से गैस सिलेंडर सिर्फ ₹500 में मिलेगा : एलपीजी गैस सिलेंडर की रेट में हुआ काफी बदलाव। आप सबको बता देगी एलपीजी गैस हमारे दैनिक जीवन में लिखते काम में आने वाला एक महत्वपूर्ण साधन बन चुका है। अब देश में एलपीजी गैस सिलेंडर की रेट में लेकर 1 अप्रैल से नए बदलाव किए गए हैं आमतौर पर बहुत सी चीजों में 1 अप्रैल से नए नियम लागू होंगे इसी के साथ अब गैस सब्सिडी में भी 1 अप्रैल से नया नियम लागू कर दिया गया है।

1 अप्रैल से नए नियम के अनुसार ₹500 में अब आपको गैस सिलेंडर दिया जाएगा और गैस सिलेंडर को लेकर सरकार के द्वारा यह एक बड़ी घोषणा की गई है जिसमें गरीब परिवार और मात्र ₹500 में ही एलपीजी गैस सिलेंडर का फायदा ले सकते हैं इसके अलावा इस योजना का किन-किन लोगों को फायदा मिलेगा इसके बारे में आपको मुख्य रूप से जानकारी नीचे विस्तृत रूप से बताएं गई है।

सरकार की तरफ से एक बड़ा फैसला आ गया है जिसमें अब गैस सिलेंडर की कीमत केवल ₹500 रहेगी जिसको लेकर आमजन में एक अलग ही खुशी की लहर देखने को मिल रही है। गैस सिलेंडर हमारे रसोई घर में खाना पकाने में वर्षों से काम आ रहा है लेकिन इसकी बढ़ती महंगाई की वजह से गरीब लोगों पर इसका काफी ज्यादा मार पड़ रही थी लेकिन सरकार के द्वारा अभी इस फैसले के बाद ₹500 में वर्तमान में सिलेंडर दिए जाएंगे और सभी सिलेंडर की पहले कीमत ₹1040 से अधिक थी लेकिन अब आपको बता दें।

कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने एक बड़ी घोषणा की है जिसके उन्होंने गैस सिलेंडर को ₹500 में देने की घोषणा बजट भाषण में की है। Gas Cylinder New Rate 1 April 2023 से बदल दी जाएगी। अब एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत केवल लाभार्थियों को ₹500 ही देनी होगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Gas Cylinder New Price
Gas Cylinder New Price

Gas Cylinder New Price

अशोक गहलोत जी के द्वारा गैस सब्सिडी सिलेंडर को लेकर 1 अप्रैल से ₹500 में देने को लेकर घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने बताया कि 19 दिसंबर को बताया कि 1 अप्रैल से सभी बीपीएल धारकों और उज्जवल गैस योजना से जुड़े हुए सभी लोगों को 1 साल में 12 गैस सिलेंडर दिए जाएंगे जिनकी कीमत केवल ₹500 रखी गई है और यह घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने दो बार कर दी जिसमें पहला मालखेड़ा अलवर में आयोजित सभा में की थी और दूसरी मुख्यमंत्री ने इस बार घोषणा महंगाई का नियोजन गरीबों को इसका फायदा मिलने के लिए बजट भाषण में फिर से की गई है।

आपको बता दें कि राजस्थान में इस योजना का केवल लाभ उज्जवला योजना से जुड़े हुए लोगों को दिया जाएगा यानी जिन लोगों के पास उज्जवल योजना के तहत दिए गए गैस सिलेंडर मिले हुए हैं तो उन सभी को इस योजना के तहत ₹500 में गैस सिलेंडर सरकार के द्वारा दिए जाएंगे।

हमारी टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

प्रदेश में 2000 यूनिट तक फ्री बिजली के आदेश जारी 1 अप्रैल 2023 से सभी के लिए बिजली फ्री : Click Here

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now