WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 राजस्थान रोडवेज में 10वीं पास युवाओं के लिए 5200 पदों पर भर्ती

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 राजस्थान रोडवेज में 10वीं पास युवाओं के लिए 5200 पदों पर भर्ती : Rajasthan roadways vecancy 2023 , Rajasthan roadways vecancy 2023 notification, Rajasthan roadways recruitment 2023 notification pdf download, rsrtc recruitment 2023 notification, राजस्थान रोडवेज भर्ती भर्ती 2023 के काफी लंबे समय से अभ्यर्थी भर्ती का इंतजार कर रहे थे जिनका इंतजार अब समाप्त हो चुका है। राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए कुल 2800 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए परिचालक, एलडीसी , कनेक्टर व तकनीकी सहायक, कर्मचारी अकाउंटेंट सर्विस आईटीआई के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए काफी लंबे समय से पद खाली पड़े हैं। जिसको लेकर अब विभाग के द्वारा भर्ती परीक्षा के लिए शार्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए पदों की संख्या संभावित रूप से आपको नीचे ऑफिशल नोटिफिकेशन में उपलब्ध करा दी गई है। राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 के लिए आपको योग्यता ,आयु सीमा ,एप्लीकेशन फिर से संबंधित विस्तृत जानकारी दीजिए बताई गई है जो भी इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Latest Update : राजस्थान कर्मचारियों के द्वारा राजस्थान रोडवेज निगम में खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया करवाने को लेकर संपूर्ण तैयारी कर ली गई है राजस्थान रोडवेज निगम के द्वारा तकरीबन 2800 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव तैयार किया गया है। जिसमें चालक परिचालक के साथ टेक्निकल ग्रेड की भी भारती का आयोजन करवाया जाएगा रोडवेज एचडी नतमल जी डेडेट ने बताया कि राजस्थान में राजस्थान सरकार द्वारा इस भर्ती प्रक्रिया के लिए अनुमति का प्रस्ताव भिजवा दिया गया है और अनुमति मिलते ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के जरिए इस भर्ती प्रक्रिया का आयोजन करवाया जाएगा।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023
Rajasthan Roadways Recruitment 2023

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Vacancy Details

Post (पद)सीधी भर्ती के लिए पदों पर अनुमति हेतु प्रस्तावित पद
कनिष्ठ अभियन्ता 100
कनिष्ठ विधि अधिकारी25
कनिष्ठ लेखाकार50
शीघ्र लिपिक20
सहायक यातायात निरीक्षक125
उप भण्डार निरीक्षक100
संगणक50
कनिष्ठ सहायक130
आर्टिजन ग्रेड-तृतीय1500
परिचालक2000
चालक1000
Total Post 5200 पद
Rajasthan Roadway Bharti 2023

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Notification PDF

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए का अभ्यर्थी का तेल लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। राजस्थान रोडवेज भर्ती का आयोजन पिछले 8 साल से नहीं किया गया है। राजस्थान रोडवेज भर्ती का इससे पहले भर्ती 2014 में आयोजन करवाया गया था जिसके बाद अभी तक एक भी भर्ती नहीं करवाई गई है। और वर्तमान में राजस्थान रोडवेज कर्मचारी रिटायरमेंट होने के बाद अब भर्ती प्रक्रिया को फिर से शुरू किया जाएगा।

राजस्थान रोडवेज के परिवहन एमडीडी खान ने बताया कि रोडवेज में कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी तथा इसके लिए सरकार के पास भर्ती प्रक्रिया का प्रस्ताव भेज दिया गया है। राजस्थान में रोडवेज भर्ती 2023 के लिए सरकार के तरफ से स्वीकृति मिल चुकी है।

राजस्थान सरकार के आयोग के द्वारा अब रोडवेज भर्ती 2023 के लिए कितने पदों पर भर्ती प्रकिया का आयोजन करवाया जाएगा और कब भर्ती प्रक्रिया का आयोजन होगा इसके बारे में निर्धारण राजस्थान सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023
Rajasthan Roadways Recruitment 2023

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक के अभ्यस्त इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 के लिए सभी आरक्षित वर्गों सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में अधिकतम छूट दी जाएगी।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Application Fees

राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 के लिए आवेदन शुल्क 2014 के अनुसार पोस्ट में अलग-अलग निर्धारित किया जाएगा। राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आपको आवेदन शुल्क के संबंध में विस्तृत जानकारी यहां उपलब्ध करा दी जाएगी।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता पोस्ट वाइज अलग-अलग निर्धारित की जाएगी जिसकी विस्तृत जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उपलब्ध करा दी जाएगी।

  • Driver :- राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता ड्राइवर के पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से 10वीं कक्षा पास और ड्राइविंग लाइसेंस के साथ अभ्यर्थी को 3 साल का अनुभव भी होना आवश्यक है।
  • Conductor :- राजस्थान रोडवेज कंडक्टर भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से दसवीं कक्षा पास होने चाहिए तथा इसके साथ अभ्यर्थी को परिचालक यानी कंडक्टर का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।
  • राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 के लिए अन्य सभी पदों के लिए भर्ती का विस्तृत नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आपको जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Selection Process

राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 किचन पर क्या व्यक्तियों की लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा और उस में पास होने वाले अभ्यर्थियों को पद के अनुसार ट्रेड का प्रशिक्षण लिया जाएगा और अंत में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कर के अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयन किया जाएगा।

How To Apply Rajasthan Roadways Recruitment 2023

राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 के लिए आवेदन कैसे करें। राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताइए जहां से अभ्यर्थी डायरेक्ट ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • Rajasthan Roadways Recruitment 2023 आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आपको ऑफिशियल वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करा दिया गया है जिस पर अभ्यर्थी क्लिक करें।
  • अब आपको यहां Rajasthan Roadways Recruitment 2023 के ऑप्शन पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने अप्लाई ऑनलाइन फॉर्म के लिंक पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपके स्क्रीन के सामने एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। जिसमें आपसे पूछे की सभी जानकारी सही-सही दर्ज करनी होगी।
  • अब आपको यहां अपने आवश्यक दस्तावेज और फोटो सिग्नेचर अपलोड करने होंगे।
  • अभ्यर्थी अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट अवश्य निकालें ताकि भविष्य में आप के काम आ सके।

Note :- राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 के लिए अभी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है यह न्यूज़ हमें विभिन्न समाचार एजेंसियों/समाचार पत्रिकाओं के द्वारा प्राप्त की गई है। जिसके अनुमान से इस साल में राजस्थान रोडवेज की एक नई भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा।

राजस्थान सरकार के द्वारा सत्र 2023 में राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 का आयोजन करवाया जाएगा जिसके लिए पदों के संबंध में स्वीकृति मिल चुकी है और जल्द ही भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होते ही आपको सबसे पहले सूचना पाने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 Important Links

Rajasthan Roadways Bharti 2023 Post Name Driver, Conductor ,and Otier
Short Notification Click Here
Rajasthan Roadway Bharti 2023 Online Form Start Date Coming Soon
Rajasthan Roadways Bharti 2023 Online Form Last Date Coming Soon
Apply Online Form Click Here
Official (Notification)Click Here
Official Website Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Rajasthan Roadways Recruitment 2023

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 कितने पदों पर भर्ती का आयोजन करवाया जाएगा ?

राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 का आयोजन लगभग 5200 पदों के लिए करवाया जाएगा।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा ?

राजस्थान रोडवेज भर्ती परीक्षा 2023 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now