WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2023 के वितरण शुरू आपको कब मिलेगा करें चेक

Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2023 के वितरण शुरू आपको कब मिलेगा करें चेक : राजस्थान सरकार के द्वारा सभी महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत अब मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत जी ने घोषणा की है जिसके बाद अब महिलाओं को 3 साल तक फ्री इंटरनेट और स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे। राजस्थान में फ्री मोबाइल योजना के वितरण को लेकर डेट घोषित कर दी गई है अब महिलाओं को मोबाइल किस दिन दिए जाएंगे और कहां पर दिए जाएंगे उसकी विस्तृत जानकारी आपको नीचे बताई गई है।

राजस्थान सरकार के द्वारा 1.35 करोड़ महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन दिए जाएंगे। राजस्थान में जितने भी महिलाएं जीवन जी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़ी हुई है उन सभी को फ्री में मोबाइल वितरित किए जाएंगे। राजस्थान सरकार के द्वारा फ्री मोबाइल स्मार्टफोन को देने को लेकर अपडेट घोषित कर दी गई है। राजस्थान सरकार के द्वारा महिलाओं को लगभग 9500रू कीमत वाला मोबाइल दिया जाएगा और मोबाइल के साथ 3 साल तक हर महीने 5G डाटा में लोकल एसटीडी कॉल सुविधा और अनलिमिटेड कॉल में मोबाइल के साथ सिम भी फ्री दी जाएगी।

राजस्थान की 1.35 करोड़ महिलाओं को फ्री में मोबाइल दिए जाएंगे। राजस्थान के प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर स्थिति में मोबाइल वितरित किए जाएंगे राजस्थान में फ्री मोबाइल वितरण को लेकर अब सरकार के द्वारा नई अपडेट जारी कर दी गई है। राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत जी के द्वारा अब फ्री मोबाइल वितरण को लेकर अब नई डेट घोषित कर दी गई है। राजस्थान सरकार के द्वारा दिए जाने वाले फ्री मोबाइल योद्धा में आपका नाम है या नहीं चेक करने के लिए आपको नीचे डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताई गई है। राजस्थान सरकार के द्वारा वर्ष 2023 में 40 लाख महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन दिए जाएंगे। जिसकी शुरुआत रक्षाबंधन 30 अगस्त 2023 से शुरू की जाएगी।

हमारे Whatsapp Group में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Rajasthan Free Mobile Yojana 2023
Rajasthan Free Mobile Yojana 2023

Free Mobile Yojana 2023 Date

फ्री मोबाइल योजना 2023 के लिए अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने डेट की घोषणा कर दी है। राजस्थान में जो महिलाएं पिछले काफी लंबे समय से फ्री मोबाइल का इंतजार कर रही है जिनका इंतजार अब समाप्त हो चुका है। राजस्थान सरकार के द्वारा महिलाओं को फ्री में मोबाइल वितरित किए जाएंगे। राजस्थान के जितने भी चिरंजीवी परिवारों से जुड़ी हुई महिलाओं के मुख्य को स्मार्टफोन का वितरण रक्षाबंधन को किया जाएगा यानी कि 30 अगस्त 2023 से सभी महिलाओं को फ्री मोबाइल वितरण शुरू किया जाएगा।

Free Mobile Yojana 2023 Kab Milega

राजस्थान फ्री मोबाइल 2023 कब मिलेंगे। राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2023 का इंतजार अब समाप्त हो चुका है। राजस्थान सरकार द्वारा प्रदेश की महिलाओं को फ्री मोबाइल वितरण किए जाएंगे। राजस्थान की चिरंजीव परिवारों की 1.35 करोड महिला मुख्य को फ्री में स्मार्टफोन दिए जाएंगे। राजस्थान सरकार के द्वारा वर्ष 2023 में 40 लाख महिलाओं को फ्री में स्मार्टफोन दिए जाएंगे। जिसकी शुरुआत रक्षाबंधन 30 अगस्त 2023 से शुरू की जाएगी। व शेष बची हुई महिलाओं को अगले 2 साल में स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे। इस योजना के तहत निविदा 16 मई 2023 को आमंत्रित की गई थी।

Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 Benifits

Rajasthan Free Mobile Scheme 2023 मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना 2023 के लिए महिलाओं को निशुल्क वितरित किए जाएंगे। राजस्थान में चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़ी हुई महिलाओं और गांव में रहने वाली सभी महिलाओं को डिजिटल सेवा से जोड़ने के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है। राजस्थान सरकार द्वारा सभी महिलाओं को कल्याणकारी योजनाओं व सरकारी जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए फ्री मोबाइल योजना के तहत सभी महिलाओं को मोबाइल वितरित किए जाएंगे।

  • महिलाओं को मोबाइल निशुल्क वितरित किए जाएंगे।
  • यह मोबाइल टच स्क्रीन स्मार्टफोन होंगे।
  • मोबाइल के लिए किसी भी प्रकार का आपसे शुल्क नहीं लिया जाएगा।
  • मोबाइल में 3 साल तक फ्री इंटरनेट दिया जाएगा।
  • मोबाइल में प्रत्येक दिन 5gb डाटा और 3 साल तक अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी।
  • राजस्थान सरकार द्वारा फ्री मोबाइल के साथ सिम कार्ड भी फ्री दिया जाएगा।

(मुख्यमंत्री योजना 2023 में अपना नाम है या नहीं कैसे चेक करें) Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 List Ma Name Kaise Check Kar

राजस्थान मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना 2023 का इंतजार आब समाप्त हो चुका है। राजस्थान सरकार के द्वारा फ्री मोबाइल योजना 2023 को लेकर अब फाइनली डेट घोषित कर दी गई है। राजस्थान सरकार के द्वारा फ्री मोबाइल योजना 2023 में जिन परिवारों का नाम चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़ा हुआ है उन सभी को फ्री मोबाइल वितरित किया जाएगा।

राजस्थान सरकार के द्वारा फ्री मोबाइल योजना 2023 के लिए महिलाओं का नाम मुख्य रूप से चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़ा हुआ होना चाहिए अगर आपका चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से नाम जुड़ा हुआ नहीं है तो आपको मोबाइल नहीं दिया जाएगा।

ध्यान दें :- राजस्थान सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2023 में आपका नाम लिस्ट में है या नहीं इसे कैसे चेक कर सकते हैं इसके बारे में आपको नीचे डायरेक्ट लिंक और पूरी कोशिश विस्तृत रूप से बताई गई है जिसे फॉलो कर राजस्थान के महिलाएं लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकती है कि आपको मोबाइल मिलेगा या नहीं।

  • Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 के लिए नाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • Rajasthan free mobile Yojana 2023 official website डायरेक्ट लिंक आपको नीचे दिया गया जिस पर क्लिक करें।
  • अब आपको यहां सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन की स्थिति जानने के लिए ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक करें।
  • अब आपको यहां अपना जनाधार संख्या दर्ज करनी होगी।
  • अब आपको अपनी जनसंख्या आधार दर्ज कर के नीचे दिए गए सर्च बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक मैसेज दिखाई देगा जिसमें आपको अपना नाम पिता का नाम और आपकी एलिजिबिलिटी स्टेटस के अंतर्गत Yas लिखा हुआ होगा
  • आप ध्यान से देखें कि आपके एलिजिबिलिटी स्टेटस के अंतर्गत Yas का ऑप्शन है तो आपको इस योजना का लाभ मिलेगा।

सभी लाभार्थी इस योजना को घर बैठे इस प्रोसेस से चेक कर सकते हैं कि आपका चिरंजी स्वास्थ्य बीमा लिस्ट में नाम जुड़ा है या नहीं अगर नहीं जुड़वा है तो आप नजदीकी मित्र की सहायता से लिस्ट में अपना नाम जुड़वा सकते हैं।

Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 Important Link

मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना में नाम है या नहीं करें चेकClick Here
Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 Status Check Link Click Here
Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 Online Registration Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram Channel Click Here
Rajasthan Free Mobile Yojana 2023

Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 का लाभ किन-किन लोगों को दिया जाएगा ?

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना 2023 में जिन परिवारों का नाम चिरंजी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़ा हुआ है उन सभी को इस योजना का लाभ मिलेगा।

Rajasthan Free Mobile Yojana 2023 मैं अपना नाम कैसे चेक करें ?

राजस्थानी फ्री मोबाइल योजना 2023 में अपना नाम लिस्ट में चेक करने के लिए आपको पर डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताई गई है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now