WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022 फ्री मोबाइल वितरण अब अक्टूबर से किए जाएंगे शुरू

Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022 फ्री मोबाइल वितरण अब अक्टूबर से किए जाएंगे शुरू : राजस्थान सरकार के द्वारा प्रदेश में चिरंजीव परिवारों की 1.35 करोड़ मुखिया को दिया जाएंगे मोबाइल। अब राजस्थान सरकार के द्वारा दिए जाने वाले मोबाइल का इंतजार समाप्त हो चुका है। जो परिवार काफी लंबे समय से मोबाइल का इंतजार करें थे अब मोबाइल अक्टूबर महीने में प्रथम चरण 1200 करोड़ प्रावधान किया गया है। जिसके जरिए करीब 30 लाख महिलाओं को अगले महीने अक्टूबर में फोन दिया जाएगा शेष महिलाओं को अगले 2 साल तक सभी को मोबाइल वितरित किए जाएंगे।

राज्य विधानसभा में गुरुवार को जो प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष की ओर से उठाए गए सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि कल्याणकारी योजना की जानकारी प्रदान करते हुए पात्र परिवारों को घर बैठे सरकार सुविधाओं का लाभ की दृष्टि से इस योजना में 1.35 कोड चिरंजीव परिवारों को महिला मुख्य को स्मार्टफोन और 3 साल तक फ्री डाटा वितरित किया जाएगा। राजस्थान मुख्यमंत्री मोबाइल वितरण योजना की अधिक जानकारी आपको नीचे बताई गई है।

Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022
Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022

Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022 News

मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना 2022 का इंतजार अब समाप्त हो चुका है। राजस्थान के मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत जी के द्वारा अपने बजट सत्र के भाषण में 1.35 करोड महिलाओं को फ्री मोबाइल वितरण करने की घोषणा को अब इसी महीने से शुरू किया जाएगा। राजस्थान मोबाइल वितरण योजना 2022 के लिए अब अक्टूबर में प्रथम चरण में 12000 करोड रुपए इस योजना के लिए खर्च किए जाएंगे। राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला ने कल बताया कि इस योजना के तहत निविदाएं 16 मई 2022 को आमंत्रित की गई थी इसके बाद 17 अगस्त को तकनीकी निविदा तथा 8 सितंबर को वित्तीय निविदा जारी की गई है।

Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022
Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022

इस योजना को चालू करने के लिए स्मार्ट फोन में इंस्टॉल करने हेतु जन सूचना ईमित्र ई धरती ओर राज संपर्क एवं विकसित हो चुके हैं। राजस्थान मुख्यमंत्री मोबाइल वितरण योजना अक्टूबर महीने से शुरू की जाएगी।

मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना 2022

राजस्थान मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना के तहत यह मोबाइल बिल्कुल निशुल्क दिए जाएंगे और इस मोबाइल को लाभ चिरंजीवी योजना से जुड़े हुए परिवारों को सबसे पहले दिया जाएगा। राजस्थान मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़े परिवारों को स्मार्ट मोबाइल और 3 साल तक Free इंटरनेट सर्विस डाटा दिया जाएगा जिसके लिए किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं लिया जाएगा। मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना 2022 अब जल्द ही शुरू की जाएगी।

Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022 List Kaise Check Kar

राजस्थान मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना मैं आपका नाम लिस्ट में है या नहीं आप किस प्रकार चेक कर सकते हैं। राजस्थान मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल वितरण योजना में केवल उन्हीं परिवारों को मोबाइल वितरित किया जाएगा जिनका नाम चिरंजीवी योजना से जुड़ा होगा ऐसे परिवार दो चिरंजी योजना से जुड़े हुए नहीं है उन परिवारों की महिला मुख्य कोई यह योजना में लाभ नहीं मिलेगा। आप भी चेक कर सकते हैं कि आपका नाम चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में नाम जुड़ा हुआ है या नहीं। आपको चेक करने के लिए पूरे डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताई गई है जहां से आप चेक कर सकते हैं।

  • राजस्थान मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल वितरण योजना 2022 में नाम चेक करने के लिए आपको डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
  • अब आपको ऑफिशियल वेबसाइट में रजिस्ट्रेशन की स्थिति को ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपको यह अपना जनाधार नंबर संख्या दर्ज करनी होगी।
  • अभ्यर्थी नीचे दिए गए कैप्चा कोड दर्ज करके सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक मैसेज दिखाई देगा जिसके अंतर्गत पिता का नाम और खुद का नाम और आपका स्टेटस दिखाई देगा।
  • या आप ध्यान से देखें कि आपके सामने एलिजिबिलिटी स्टेटस के अंतर्गत Yas का ऑप्शन है तो आपको इस योजना का लाभ मिलेगा।

राजस्थान मुख्यमंत्री मोबाइल वितरण योजना अब इसी महीने से शुरू की जाएगी जिसके अधिक जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े : Watsapp Group Click Here

Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022 Important Links

Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022 Name Click Here
Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022 Status Check Click Here
Cm Free Mobile Yojana Full Details Click Here
Join Talgram Channel Click Here
Join Watsapp Group Click Here
Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022

Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022 कब से शुरू किए जाएंगे ?

राजस्थान मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल योजना का वितरण अब अक्टूबर महीने से शुरू किया जाएगा।

Mukhymantri Free Mobile Yojana 2022 की लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक करें ?

राजस्थान मुख्यमंत्री फ्री मोबाइल वितरण योजना की लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए आपको पर डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रोसेस दी गई है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now