WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

REET Normalisation 2022 रीट नॉर्मलाइजेशन पर बड़ा आदेश, इन पारियों के अभ्यर्थियों को होगा लाभ

REET Normalisation 2022 रीट नॉर्मलाइजेशन पर बड़ा आदेश, इन पारियों के अभ्यर्थियों को होगा लाभ : राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा संपन्न हो चुकी है राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा संपन्न होने के बाद आंसर की भी जारी कर दी गई है। राजस्थान रीट भर्ती 2022 को नॉर्मलाइजेशन को लेकर राजस्थान हाई कोर्ट ने एक जनहित याचिका दायर की गई है राजस्थान हाईकोर्ट में जनहित याचिका में आज सुनवाई हुई जिसको लेकर राजस्थान हाई कोर्ट का बड़ा फैसला आया है कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2022 का आयोजन जो 23 और 24 जुलाई को किया गया था। परीक्षा संपन्न होने के बाद 14 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं वहीं अब अभ्यर्थी नॉर्मल आई जेशन की मांग भी उठा रहे हैं बेरोजगारी लोगों का कहना है कि 1 दिन की जगह चार पारियों में परीक्षा आयोजन की गई जिसमें 2 पारियों के पेपर तो सरल रहे जबकि दो पारियों के पेपर काफी ज्यादा कटिंग बता रहे हैं यहां पर हम आपको रीट भर्ती 2022 के नॉर्मल आई जेशन के बारे में पूरी जानकारी बता रहे हैं।

हमारे Talgram Channel से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

REET Normalisation 2022
REET Normalisation 2022

REET Normalisation 2022

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की तरफ से जीत पात्रता परीक्षा 2022 का आयोजन किया गया था रीट पात्रता परीक्षा संपन्न होने के बाद से अभ्यर्थी डिटेल में अभ्यर्थी नॉर्मलाईजेशन की मांग कर रहे हैं। रीट भर्ती 2022 में हम आपको बताते हैं कि अभ्यर्थियों ने बताया कि 24 जुलाई को दूसरी पारी में पेपर में एक सिलेबस आउट ऑफ सिलेबस बताया जा रहा है अभ्यर्थियों ने बताया कि 3D सीरीज के प्रश्न संख्या 95 में पुरातत्व से संबंधित एक प्रश्न पूछा गया था। जो प्रश्न रीट भर्ती के सिलेबस में शामिल नहीं था इसके अलावा प्रशन संख्या चीन में प्रश्न संख्या 104 प्रश्न संख्या 115 और प्रश्न संख्या 121 वे आउट ऑफ सिलेबस से बताए जा रहे हैं इसी दिन पहली पारी में पूछे गए प्रश्न संख्या 116 के सभी विकल्पों को अभ्यर्थियों ने गलत बताया है।

राजस्थान हाई कर्ट में याचिका दायर सुनवाई हुई

रीट लेवल टू पात्रता परीक्षा को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई नॉर्मलाई जेशन को लेकर जिसको लेकर राजस्थान हाई कोर्ट ने 28 सितंबर तक जवाब मांगा है। राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अन्य लोगों को नोटिस जारी किया जिसमें कुटुम अलवर निवासी मनीषा कुमारी नैतिक लेवल टू नॉर्मल आई जेशन को लेकर दो याचिका दायर की थी उसमें एडवोकेट कमल गिरी ने कहा है कि अभी तक नॉर्मल आई जेशन को लेकर राजस्थान अध्यापक पात्रता का आयोजन करना कराने वाली माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर में कोई भी अधिसूचना जारी नहीं की गई है। रीट भर्ती 2022 में तीनों पारियों में हुई परीक्षाओं में दिए गए अलग-अलग प्रश्न पत्रों में बोर्ड ने विज्ञापन में नॉर्मल आई जेशन अपनाने की बात कही है याचिका में याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट से मांग की है कि बिना नॉर्मलाइजेशन के परिणाम जारी नहीं किया जाए इस पर रोक लगाने की मांग की गई है।

रीत लेवल 2 पात्रता परीक्षा 2022 से जुड़ा प्रकरणों लाइजेशन को लेकर हाईकोर्ट ने 28 सितंबर तक जवाब मांगा है जिसमें जवाब, जस्टिस इंदर सिंह मैं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व अन्य को जारी किए नोटिस में कठूमर, अलवर निवासी मनीषा कुमारी ने दायरा की है याचिका, एडवोकेट कोमल गिरी ने कहा कि अभी तक जारी नहीं हुई नॉर्मलाइजेशन की सूचना, तीनों पारियों में उपरोक्त परीक्षा में दिए गए थे अलग-अलग प्रश्नपत्र, बोर्ड ने विज्ञापन में नॉर्मलाई जेशन में अपनाने की दी थी जानकारी, याचिका में बिना नॉर्मल आई जेशन के परिणाम जारी करने पर रोक लगाने की है मांग

आपको बता दें कि रीट भर्ती 2022 विज्ञापन में बिंदु संख्या 07:10 पर परीक्षा विभिन्न दिनाक एवं विभिन्न पारियों में आयोजित होने कारण प्रत्येक पारी में अलग-अलग प्रश्नपत्र से द्वारा आयोजित की जाएगी। परीक्षा परिणाम तैयार करने में यथा आवश्यकता अर्जित कार्यालय नॉर्मलाजेशन अर्थात स्कैनिंग प्रक्रिया अपना सकता है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

28 सितंबर को सुनवाई में क्या होगा

राजस्थान हाई कोर्ट की अगली सुनवाई अब 28 सितंबर को आयोजित होगी जिसके अंतर्गत हाईकोर्ट की तरफ से जिन को नोटिस जारी किया गया है। उनसे जवाब दिया जाएगा और अगली सुनवाई की डेट पाने के लिए आपको अभी बताते हैं। कि राजस्थान हाई कोर्ट में चल रही सुनवाई की पल-पल की अपडेट आप हमारी टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से प्राप्त कर सकते हैं जहां जैसे ही कोई अपडेट दी जाएगी आपको सबसे पहले यहां उपलब्ध करा दी जाएगी।

REET Normalisation 2022 Important Links

Next Date High Court 28 September 2022
High Court Notice PDF Download Click Here
Join Watsapp Group Click Here

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now