WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022 राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022 राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी : राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन प्रत्येक जिले वाइज अलग-अलग जारी किया जा रहा है जिसके लिए सबसे पहले भरतपुर और जोधपुर के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत खाद्य विभाग द्वारा जारी किए गए उचित मूल्य दुकानों के आवंटन की दिशा निर्देशों के तहत जिले में उचित मूल्य की दुकानों के लिए इच्छुक व योग्य पात्र व्यक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 के लिए आवेदन ऑफलाइन माध्यम से मांगे गए हैं भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 6 सितंबर से शुरू होकर 20 सितंबर 2022 तक आवेदन भरतपुर जिले के लिए किए जाएंगे जबकि जोधपुर जिले के लिए आवेदन 16 अगस्त से शुरू होकर 15 सितंबर 2022 को शाम 5:00 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। जो भी इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन करने से पूर्व अपने जिले का एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ ले।

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022
Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022 Age Limit

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 के लिए कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर अधिकतम 45 वर्ष तक रखी गई है। राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 की आयु गणना आवेदन पत्र फॉर्म की अंतिम तिथि के आधार पर की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

अपने जिले का नोटिफिकेशन जारी होते ही सबसे पहले जानकारी के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022 Application Fees

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क से संबंधित अधिक जानकारी आप नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं आवेदन पत्र किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय समय में जिला रसद अधिकारी कार्यालय से ₹100 तक भारतीय पोस्ट आर्डर में जमा करा कर प्राप्त किया जा सकता है।

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022 Education Qualification

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर्ता शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास एवं कंप्यूटर मे RKCL या अन्य समक्ष सरकारी संस्थाओं का 3 माह का आधारभूत प्रशिक्षण प्राप्त होना आवश्यक है। यदि आप उचित मूल्य की दुकानों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन 12वीं कक्षा उत्तीर्ण तथा प्रार्थना पत्र में जो आवंटित हेतु स्वीकृत किया जा सकता है यदि आप कंप्यूटर में प्रशिक्षण प्राप्त नहीं है तो अभ्यर्थी के साथ आवेदन में यह घोषणा पत्र भी लिया जाएगा कि आप चयन होने के 6 महीने के भीतर कंप्यूटर से संबंधित प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे और ऐसे चयनित व्यक्तियों को प्रशिक्षण प्राप्ति के बाद ही आधिकारिक पत्र दिया जाएगा।

How To Apply Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022

  1. भरतपुर :- भरतपुर से आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र किसी भी कार्य दिवस या कार्यालय समय में जिला रसद अधिकारी कार्यालय से ₹100 का भारतीय पोस्टल आर्डर जमा कराकर प्राप्त किया जा सकता है आवेदन पत्र विहित रीति से भरे जाकर दिनांक 6 सितंबर 2022 से लेकर 20 सितंबर 2022 तक कार्यालय समय में किसी भी कार्य दिवस में पात्रता संबंधित समस्त दस्तावेजों की प्रमाणित पत्तियों व घोषित पत्र के साथ कार्यालय जिला रसद अधिकारी भरतपुर को जमा करवाना होगा।
  2. जोधपुर :- जोधपुर से आवेदन करने के लिए खाद्य विभाग से परिपत्र क्रमांक एफ 17 (1) खावि/ विधि 08 जयपुर दिनांक से 17/03/ 2016 में उचित मूल्य दुकानों के आवंटन हेतु जारी दिशा-निर्देशों के तहत निशुल्क आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। इसके लिए आवेदन पत्र दिनांक 16 अगस्त 2022 से कार्यालय समय में कार्यालय जिला रसद अधिकारी प्रथम जोधपुर कलेक्ट्रेट परिसर पावटा जोधपुर से ₹100 का भारतीय पोस्टल आर्डर जिला रसद अधिकारी (प्रथम) और जोधपुर के पक्ष में प्रस्तुत कर प्राप्त किए जा सकते हैं। जोधपुर राशन डीलर भर्ती के लिए आवेदन पत्र कार्यालय में आवश्यक दस्तावेजों सहित दिनांक 16 अगस्त 2022 से लेकर 15 सितंबर 2022 तक शाम 5:00 बजे से पहले जमा करा सकते हैं।

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 के लिए शहरी क्षेत्रों में उचित मूल्य की दुकान हेतु आवेदन उसी वार्ड का निवासी होना आवश्यक है जिस वार्ड से उपभोक्ताओं को राशन सामग्री वितरित होती हो और उसे उचित मूल्य दुकान के अधिकारी क्षेत्र में स्थित वार्ड में किसी भी एक वार्ड का निवासी होना आवश्यक है। उसी प्रकार गांव में ग्रामीण क्षेत्र में उचित मूल्य दुकानों के मामले में आवेदक उसी पंचायत के किसी भी गांव या वार्ड का निवासी होना चाहिए जिस गांव में उचित मूल्य राशन की दुकान स्थित है

उसी गांव का अभ्यर्थी के लिए आवेदन कर सकता है। उचित मूल्य दुकान हेतु सभी श्रेणियों के आवेदकों की आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 45 वर्ष होनी चाहिए तथा उचित मूल्य दुकान के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि से आवेदन की आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पूर्व व्यक्ति अपने जिले का ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देख लेवे।

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022 Link

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022 (जोधपुर के लिए आवेदन)16 अगस्त से 15 सितंबर 2022 तक
Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022 (भरतपुर के लिए आवेदन)6 सितंबर से 20 सितंबर 2022 तक
आवेदनशुरू
Application Form भरतपुर /

जोधपुर
Official Notification भरतपुर /

जोधपुर
Official Website Click Here
Join Watsapp Group Click Here
Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022 के लिए आवेदन कब तक किए जाएंगे ?

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 के लिए आवेदन तिथि प्रत्येक जिले वाइज अलग अलग रखी गई है

Rajasthan Ration Dealer Bharti 2022 आवेदन कैसे करें ?

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए आपको एप्लीकेशन फॉर्म और पूरी प्रोसेस ऊपर बताई गई है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now