WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Anganwadi Bharti 2022 आंगनबाड़ी भर्ती के अब नए जिलों के आवेदन शुरू

Anganwadi Bharti 2022 आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के अब नए जिलों के आवेदन शुरू : आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया आंगनबाड़ी के द्वारा सभी अलग-अलग पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। राजस्थान के आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन सभी जिलों के लिए अलग-अलग जारी किया जाएगा। 2022 के लिए अजमेर जिले के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। अजमेर जिले के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 मई 2022 को शाम 5:00 बजे तक रखी गई और प्रतापगढ़ जिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 मई 2022 को शाम 5:00 बजे तक

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए प्रत्येक जिले के लिए आवेदन फॉर्म अलग-अलग मांगे जाएंगे। जिन जिन जिलों के आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं। उनका लिंक नीचे उपलब्ध करा दिया गया है। और जैसे ही आप के जिले के लिए आवेदन फॉर्म शुरू होंगे तो आपको लेटेस्ट अपडेट यहां पर दी जाएगी। आप लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम Talgram Channel से मिलने से जुड़ सकते है। जैसे ही नए जिले का नोटिफिकेशन आएगी तो हम यहां आपको अपडेट कहते रहेंगे।

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए योग्यता, आयु सीमा ,एप्लीकेशन फीस व अन्य संपूर्ण जानकारी अभ्यर्थियों को नीचे बताई गई है। जो भी इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं। तो वह एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन को जरूर ध्यान पूर्वक पढ़ ले।

Anganwadi Bharti 2022

Anganwadi Bharti 2022 इन सभी जिलों की आवेदन शुरू

आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के सभी जिलों के आवेदन फॉर्म शुरू : राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन प्रत्येक ग्राम पंचायत के आधार पर अलग-अलग जारी किया जा रहा है आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट प्रत्येक जिले का नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है जिसके अंतर्गत तहसील ग्राम पंचायतों के अंदर पद खाली है उन पदों को पूरा करने के लिए आवेदन फॉर्म ऑफिशल नोटिफिकेशन भी जारी हो रहे हैं। आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का हम यहां आपको नीचे ऑफिशल नोटिफिकेशन उपलब्ध करा रहे हैं। आप अपने जिले के अनुसार आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Anganwadi Bharti 2022 Age Limit

आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कम से कम 21 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आंगनबाड़ी भर्ती 2022 में इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों विधवा, तलाकशुदा में परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा में 45 वर्ष तक की छूट भी दी जाएगी।

Anganwadi Bharti 2022 Application Fees

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन निशुल्क रखे गए हैं।

Anganwadi Bharti 2022 Required Documents

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक के पास निम्नलिखित दस्तावेज होने आवश्यक है।

  • आवेदक के पास शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र होना चाहिए
  • अभ्यर्थी के पास सेकेंडरी की मार्कशीट व अन्य प्रमाण पत्र होना आवश्यक है
  • अभ्यर्थी राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए
  • आवेदन करने वाले के पास आवेदक का मूल निवास प्रमाण पत्र, राशन कार्ड प्रमाण पत्र, आधार कार्ड में इन सभी दस्तावेजों में से एक दस्तावेज होना चाहिए
  • आवेदक को कार्य अनुभव प्रमाण पत्र कैसे सहायिका आशा सहयोगिनी के साथ लेने के रूप में कम से कम 1 वर्ष का अनुभव ज्योति योजना लाभार्थी होने का प्रमाण पत्र भी होना चाहिए
  • आवेदक करने वाले अभ्यर्थी का अगर विधवा परित्याग तलाकशुदा है तो इसका प्रमाण पत्र होना चाहिए
  • आरएससीआईटी प्रमाण पत्र होना चाहिए
  • आवेदक कार्यकर्ता के पास अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़े वर्ग की जाति का प्रमाण पत्र होना आवश्यक।

Anganwadi Bharti 2022 Education Qualification

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी की मान्यता प्राप्त संस्था से 10 वीं कक्षा पास होना आवश्यक रखा गया है। इसके अलावा आंगनबाड़ी भर्ती के अंदर आ वेदिका राजस्व ग्राम वार्ड की स्थानीय निवासी और विवाहिता होना आवश्यक है।

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 आवेदन फॉर्म भरने के संपूर्ण दिशा निर्देश

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का आवेदन करने के लिए आवेदक करता के संबंधित ग्राम पंचायत का स्थानीय निवासी होना चाहिए। आवेदक के घर में शौचालय का निर्माण होना आवश्यक है। इसके अलावा आवेदक करता दसवीं पास और मार्कशीट और विवाहित होना अनिवार्य है। आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 35 वर्ष होनी चाहिए तथा इसके अलावा में अगर अन्य किसी केटेगरी से बिलॉन्ग करता है। तो उसके लिए आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक रखी गई है।

आवेदन करने वाले आवेदन के साथ संयोगिता के दस्तावेज लगाना अनिवार्य है। तबीयत ही अपने आवेदन फॉर्म नीचे दी गई नोटिफिकेशन से डाउनलोड कर कर अंतिम तिथि से पहले जमा कराकर डाक द्वारा भेजना होगा। आवेदन पत्र को निश्चित समय के बाद विभाग द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Anganwadi Bharti 2022 Important Links

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के प्रत्येक जिले का नोटिफिकेशन अलग-अलग जारी किया जाएगा। इसलिए हम यहां आपको जिन पंचायतों का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है उनका लिंक उपलब्ध करा दें। इसके अलावा जिन जिलों में जारी होने वाला है। उनका उपलब्ध करवा देंगे आप यहां से ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड कर संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Download Application Form Click Here
Pratapgarh Official Notification Click Here
Ajmer Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Anganwadi Bharti 2022

Anganwadi Bharti 2022 के लिए आवेदन कैसे करें ?

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की विस्तृत प्रोसेस और डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है। जिस पर क्लिक कर कर आप आवेदन कर सकते हैं।

Anganwadi Bharti 2022 का नोटिफिकेशन कैसे डाउनलोड करें ?

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने का लिंक ऊपर दिया गया है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now