WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan PTET Fees Refund Form Start राजस्थान में पीटीईटी फीस रिफंड के लिए फॉर्म शुरू, सबको मिलेंगे रुपए वापस वापस

राजस्थान में पीटीईटी फीस रिफंड फॉर्म 2024 शुरू हो चुके हैं राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2023 के लिए लिए जिन विद्यार्थियों ने कॉलेज एलॉटमेंट करवाया था और विद्यार्थियों को कॉलेज नहीं मिली है उन सभी विद्यार्थियों को सरकार के द्वारा पीटीईटी काउंसलिंग की फीस रिफंड सरकार के द्वारा वापस दी जाएगी। गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय बांसवाड़ा के द्वारा आयोजित करवाए जाने वाली पीटीईटी परीक्षा 2023 के लिए विद्यार्थियों से पंजीकरण शुल्क ₹5000 और प्रवेश शिक्षक 27000 रुपए जमा करवाए गए थे।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के लिए जिन विद्यार्थियों अपने कॉलेज अलॉटमेंट के लिए पंजीकरण शुल्क जमा करवाया है और विद्यार्थियों को अगर कॉलेज नहीं मिली है तो उन विद्यार्थियों को सरकार के द्वारा फीस रिफंड की जाएगी और फीस रिफंड करने के लिए सरकार के द्वारा आवेदन फार्म शुरू कर दिए गए हैं। राजस्थान पीटीईटी फार्म के लिए विद्यार्थियों को फीस रिफंड के लिए आवेदन करने के लिए हमने आपको नीचे पूरी प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप उपलब्ध करवाई है।

Rajasthan PTET Fees Refund Form Start
Rajasthan PTET Fees Refund Form Start

राजस्थान पीटीईटी फीस रिफंड फॉर्म शुरू

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2024 के लिए फीस रिफंड के फॉर्म 11 जनवरी से शुरू होकर 25 जनवरी 2024 तक विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय बांसवाड़ा की तरफ से पीटीईटी परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है जिसके लिए विद्यार्थी 2 वर्ष से भीड़ और चार वर्षीय बीएड पाठ्यक्रम के लिए जिन विद्यार्थियों ने कॉलेज अलॉटमेंट के लिए काउंसलिंग करवाई है उन विद्यार्थियों के द्वारा ₹5000 का शुल्क जमा करवाया गया था।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा में जिन विद्यार्थियों को कॉलेज अलॉटमेंट नहीं हुआ है उन सभी विद्यार्थियों को विद्यार्थियों के द्वारा जो कॉलेज अलॉटमेंट के लिए ₹5000 के स्कूल का भुगतान किया गया था वह शुल्क उन्हें वापस उनके बैंक अकाउंट में डाला जाएगा।

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को पंजीकरण शुल्क ₹5000 जमा करवाए गए थे और प्रवेश शिक्षक 27000 रुपए विद्यार्थियों को अपने महाविद्यालय में जमा करवाए गए थे जिन विद्यार्थियों को कॉलेज अलॉटमेंट नहीं हुआ है उनसे भी विद्यार्थियों अब 11 जनवरी से पीटीईटी के लिए फीस रिफंड के फॉर्म शुरू हो चुके हैं। और 25 जनवरी तक विद्यार्थी अपनी जानकारी दर्ज कर सकते हैं। जो विद्यार्थी पीटीईटी फीस रिफंड का फॉर्म भरेंगे उन्हें विद्यार्थियों को वापस सरकार के द्वारा फीस का भुगतान किया जाएगा।

पीटीईटी कॉलेज अलॉटमेंट के लिए विद्यार्थियों को अपने बैंक अकाउंट की जानकारी सही-सही दर्ज करनी होगी। बैंक अकाउंट की जानकारी सही-सही दर्ज करने के लिए 11 जनवरी से लेकर 25 जनवरी 2024 तक विद्यार्थी अपने बैंक की संपूर्ण जानकारी अपने नजदीकी ईमित्र या आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आप दर्ज कर सकते हैं। पीटीईटी फीस रिफंड के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए हमने डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया है।

Rajasthan PTET Fees Refund Form Start Link

राजस्थान पीटीईटी फीस रिफंड के लिए फॉर्म 11 जनवरी 2024 से शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 25 जनवरी 2024 रखी गई है।

राजस्थान पीटीईटी फीस रिफंड के लिए नोटिफिकेशन चेक करने के लिए : यहां क्लिक करें

राजस्थान पीटीईटी फीस रिफंड के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए : यहां क्लिक करें

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now