WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NIA Recruitment 2023 नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी भर्ती हेड कांस्टेबल और इंस्पेक्टर पदों पर नोटिफिकेशन जारी

NIA Recruitment 2023 : नेशनल इन्वेस्टिगेशन भर्ती हेड कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के कुल 119 पदों पर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन भर्ती 2023 के लिए विद्यार्थियों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 22 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुके हैं इस भर्ती के लिए विद्यार्थी आवेदन 22 फरवरी 2024 तक कर सकते हैं।

देश की सबसे स्पेशलिस्ट एजेंसी एनआईए के तरफ से इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं जिसके लिए विद्यार्थियों को आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से करना होगा। NIA Bharti के लिए विद्यार्थियों को ऑफलाइन आवेदन करने के लिए नीचे डायरेक्ट एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक और पूरी प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप उपलब्ध करवाई गई है।

NIA Recruitment 2023
NIA Recruitment 2023

NIA Recruitment 2023 Important Date

  1. नेशनल इन्वेस्टिगेशन ‌भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 22 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुके हैं।
  2. नेशनल एजेंसी भर्ती विद्यार्थियों को ऑफलाइन आवेदन 22 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

NIA Recruitment 2023 Application Fees

नेशनल इन्वेस्टिगेशन भर्ती 2024 के लिए विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म निशुल्क रखे गए हैं।

NIA Recruitment 2023 Age Limit

नेशनल इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए विद्यार्थियों के लिए आयु सीमा का कोई भी प्रावधान नहीं रखा इस भर्ती के लिए सभी आयु वर्ग के विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

NIA Recruitment 2023 Education Qualification

नेशनल इंटीग्रेशन भर्ती लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पोस्ट वाइज अलग-अलग रखी गई है जिसकी संपूर्ण जानकारी विद्यार्थी नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर :- अभ्यर्थी इस पोस्ट के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से ग्रेजुएशन की डिग्री अभ्यर्थी के पास होने चाहिए।

असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर :- अभ्यर्थी के पास 5 साल के रेगुलर सर्विस के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्था से होने चाहिए और क्रिमिनल केस या इंटेलिजेंस वर्क में काम से कम 2 साल का अनुभव अभ्यर्थियों के पास होना चाहिए।

हैंड कांस्टेबल :- किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से विद्यार्थी कब 12वीं कक्षा पास होना चाहिए इसके अलावा इसी के साथ वह स्टेट या स्टेट पुलिस ऑर्गेनाइजेशन इन गवर्नमेंट एजेंसी में काम करने का अनुभव होना चाहिए।

How To Apply NIA Recruitment 2023

राष्ट्रीय जांच एजेंसी वैकेंसी 2024 के लिए विद्यार्थियों को आवेदन ऑफ़लाइन माध्यम से करना होगा ऑफलाइन आवेदन करने से पूर्व एक बार नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरुर पड़ेगा कि आपको आवेदन करने में आसानी रहे।

विद्यार्थी अपने आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी सही से दर्ज करने के बाद नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर अभ्यर्थियों को आवेदन फार्म की अंतिम तिथि से पहले उसे पहुंचना होगा।

आवेदन फार्म भेजने का एड्रेस :- SP (adm) ,NIA HQ. Opposite CGO Complex,Lodhi Road, New Delhi – 110003.

NIA Recruitment 2023 Important Link

आवेदन फार्म शुरू :- 22 दिसंबर 2023

आवेदन की अंतिम तिथि :- 22 फरवरी 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन :- यहां क्लिक करें

एप्लीकेशन फॉर्म :- यहां क्लिक करें

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now