WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Anganwadi Bharti 2022, आंगनबाड़ी भर्ती के सभी जिलों के लिएं आवेदन शुरू

Rajasthan Anganwadi Bharti 2022 : राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती के आवेदन सभी जिलों के शुरू हो चुके हैं। Rajasthan anganbadi Bharti Notification 2022, Anganbadi vecancy 2022, aaganbadi Bharti 2022, Rajasthan anganbadi requirement 2022, राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो गया है। राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है और इस भर्ती का नोटिफिकेशन सभी जिलों का अलग-अलग जारी होगा और सभी जिलों में अलग-अलग पदों पर यह भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी राजस्थान के कई जिलों के आगनबाडी भर्ती के नोटिफिकेशन जारी हो चुके हैं और 2022 में बहुत सी जगह आंगनबाड़ी के पदों के अंदर पोस्ट खाली है इन सभी की जानकारी हम आपको नीचे विस्तृत रूप से बताएंगे।

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 फरवरी से 10 मार्च 2022 तक भरे जाएंगे।

Rajasthan Anganwadi Bharti 2022

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए योग्यता आयु सीमा की संपूर्ण जानकारी हम आपको नीचे बताएंगे और ऑफिशल नोटिफिकेशन की पीडीएफ का लिंक आपको नीचे मिल जाएगा जहां से आप एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देख लें। आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है आवेदन करने से पूर्व सभी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन की संपूर्ण जानकारी अवश्य देख लें।

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के सभी जिलों के आवेदन शुरू

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के आवेदन सभी जिलों के शुरू हो चुके हैं अगर जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन प्रत्येक ग्राम पंचायत के आधार पर अलग-अलग जारी किया जाएगा और सभी आंगनबाड़ियों के लिए सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रत्येक जिले का अलग से नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और प्रत्येक तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायतों के अंतर्गत जो पद खाली है उन पदों के लिए अलग-अलग पदों के लिए आवेदन फॉर्म ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होगा तो हम आपको सबसे पहले यहां पर नीचे लिख उपलब्ध करा देंगे जहां से आप अपने जिले के अनुसार अपना पदों को देखते हुए फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

Aaganbadi Bharti 2022 Age limit

Rajasthan anganbadi Bharti 2022 ki age limit , राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए और अधिक से अधिक 40 वर्ष तक आपकी आयु सीमा है तो आप आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आप आवेदन कर सकते हैं। और इसके अलावा आप अगर किसी भी अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति या पिछड़े वर्ग विधवा आदि से परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष आवेदन कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन शुल्क

साथियों अगर आपको पता नहीं होगा कि राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया अभी तक इस भर्ती के अंदर निशुल्क फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं आपको किसी को भी इस फॉर्म के लिए चार्ज देने की जरूरी नहीं है

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवश्यक कागजात (दस्तावेज)

आगनबाडी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए निम्नलिखित दस्तावेज आवश्यक है जो नीचे बताए गए हैं।

  • आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र होना आवश्यक है।
  • आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता वे सेकेंडरी की अंकतालिका व अन्य प्रमाण पत्र होना आवश्यक है।
  • आवेदक के पास मूल निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए राशन कार्ड आधार कार्ड का सभी दस्तावेजों में से कोई भी एक दस्तावेज होना आवश्यक है
  • राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए।
  • अभ्यर्थी के पास अनुभव प्रमाण पत्र होना चाहिए जैसे कि सहायिका आशा सहयोगिनी के साथ देने के रूप में कम से कम 1 वर्ष का अनुभव होने का प्रमाण पत्र भी चाहिए।
  • आवेदन करता अगर विधवा है या तलाकशुदा है तो उसका प्रमाण पत्र होना चाहिए।
  • Rs – CIT (आरएससीआईटी ) का प्रमाण पत्र होना चाहिए।
  • आवेदक अगर अनुसूचित जाति या अन्य पिछड़ा वर्ग की जाति से है तो उसका प्रमाण पत्र लागू होगा।

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है। आवेदक राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए। इसके अलावा आवेदिका राजस्व ग्राम वार्ड की स्थानीय निवासी और विवाहित होनी चाहिए।

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के आवेदन फॉर्म भरने हेतु संपूर्ण जानकारी

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक ग्राम पंचायत का मूल निवासी होना चाहिए और उसके घर के अंदर शौचालय होना आवश्यक है आवेदक के पास दसवीं कक्षा की मार्कशीट और विवाहित होना भी अनिवार्य किया गया है। आप नोटिफिकेशन की अंतिम तारीख तक इसके अंतर्गत कोलायत आवेदन कर सकते हैं उसकी विधि तब तक आवेदन की आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक अनुसूचित जाति के लिए रखी गई है वहीं अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए किस वर्ष से 40 वर्ष की आयु सीमा रखी देंगे और जो आवेदक तलाकशुदा या विधवा है तो है 45 वर्ष तक की आयु के फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं आपको फॉर्म अप्लाई करने के साथ-साथ अपने दस्तावेजों को उसके साथ लगाना है तथा डाक के द्वारा आपको यह फोटो भेजा जाएगा इसके बाद फोरम आपका स्वीकार किया जाएगा।

साथियों अगर आपको पता नहीं है तो आंगनबाड़ी भर्ती का प्रत्येक जिले का नोटिफिकेशन अलग-अलग जारी होगा और इसलिए हम यहां आपको प्रत्येक जिले का अलग से नोटिफिकेशन प्राप्त कराए गए जितने भी साथी हम से जुड़े हैं वह अपना जिस जिले की है उस जिले का नोटिफिकेशन आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं और संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

नई जिलों का नोटिफिकेशन आते ही सबसे पहले प्राप्त करने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें। – Click here

Aaganwadi Bharti 2022 Form Start07/02/2022
Aaganwadi Bharti 2022 Form End10/03/2022
Official NotificationClick here
Official WebsiteClick here

साथियों आप राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती 2022 का ऑफिशल नोटिफिकेशन ऊपर दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं और आप नियमित रूप से इस वेबसाइट shikshagyan.in पर विजिट करके सभी शिक्षा जगत की एवं सरकारी योजनाओं की जानकारी बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now