WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023 राजस्थान विद्या संबंधी योजना के लिए आवेदन शुरू

Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023 राजस्थान विद्या संबंधी योजना के लिए आवेदन शुरू : राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती 2023 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। राजस्थान में विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती के लिए आवेदन शुरू किए गए हैं। अभ्यर्थियों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। राजस्थान में विद्या संबल योजना के तहत विभाग के आश्रम और खेल छात्रावास में कठिन विषय हेतु कोचिंग हेतु गेट फैकल्टी टीचर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 दिसंबर 2023 तक कर सकते हैं।

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए योग्यता, आयु सीमा,आवेदन स्वरूप से संबंधित संपूर्ण जानकारी आपको नीचे बताई गई है जो भी इच्छुकों योग्य विद्यार्थी आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन करने से पूर्व एक बार नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरुर पढ़ लें।

Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023
Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023

Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023 in Hindi

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती 2023 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया। राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर विद्या सम्मान योजना भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आयुक्त जनजाति क्षेत्र विकास विभाग उदयपुर के द्वारा जारी किया गया है। राजस्थान विद्या संबल योजना के तहत कक्षा नौवीं से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों को इस योजना से लाभान्वित किया जाएगा। राजस्थान गैस फैकल्टी टीचर भर्ती के लिए कठिन सब्जेक्ट गणित विज्ञान और अंग्रेजी के लिए बनाया गया है

जिसमें विभागीय छात्रावास में कक्षा 9वी से लेकर 10वीं तक के इन विषयों को छात्रों को पढ़ाया जाएगा तथा कक्षा 11 वी से लेकर 12वीं तक के छात्रों को इच्छा अनुसार आवेदन (भौगोलिक विज्ञान/ रसायन विज्ञान/ जीव विज्ञान /गणित विज्ञान) के लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023 Application Fees

राजस्थान गैस फैकल्टी टीचर भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए किसी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन निशुल्क रखे गए हैं।

Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती के लिए के लिए शैक्षणिक योग्यता सेवानिवृत्ति या निजी कार्मिक आवेदन किसके लिए कर सकते हैं तथा इसके अलावा अगर उन्हें अच्छा अनुभव है तो विभाग एक छात्रावास में कक्षा 9वी से लेकर कक्षा 10वीं के कठिन विषयों के गणित अंग्रेजी और हिंदी एवं विषय के लिए तथा कक्षा 11वी और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए अंग्रेजी एवं इच्छुक विषय जो भी है उसके लिए विद्या संबल योजना के तहत आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023 Selection Process

राजस्थान विद्या संबल योजना के तहत संबंधित सेवा नियमों में अंकित योग्यता आदि की पात्रता रखने वाले सेवानिवृत कर्मी किया निजी अभ्यर्थियों को गेस्ट फैकल्टी टीचर के रूप में लगाया जाएगा। इस योजना के तहत जिला स्तरीय आधिकारिक जनजातीय क्षेत्र विकास विभाग छात्रावास अंकित योग्यता आदि के लिए पात्रता रखने वालों को इस योजना के तहत लगाया जाएगा यह योजना पूर्णतया स्थाई रूप से ली जाएगी।

आवेदन फार्म की जांच करने के बाद समिति द्वारा पात्रता के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यताओं के आधार पर न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर इसकी वार्ता सूचित जारी की जाएगी। और इस योजना में जिन अभ्यर्थियों को शामिल किया जाएगा वह केवल अस्थाई रूप से ही इनको लिया जाएगा।

Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023 Salary

  1. राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती 2023 के लिए फर्स्ट ग्रेड टीचर को ₹400 प्रति घंटे से अधिकतम ₹30000 प्रति माह तक दिया जा सकता है।
  2. सेकंड ग्रेड टीचर अध्यापक के लिए 350 रुपए प्रति घंटा के हिसाब से अधिकतम ₹25000 पर मंथ दिया जा सकता है।

Rajasthan Vidya Sambhal Yojana 2023 Document

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती (विद्या संबल योजना) के लिए आवेदन करने के लिए आपके पास निम्नलिखित आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए।

  • 10वीं और 12वीं कक्षा की मार्कशीट
  • ग्रेजुएशन /पोस्ट ग्रेजुएशन/b.ed की मार्कशीट
  • अभ्यर्थी का पासवर्ड साइज फोटो और सिग्नेचर
  • जाति प्रमाण पत्र /मूल निवास प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी
  • इसके अलावा जो भी अन्य दस्तावेज है वह अभ्यर्थी साथ में ले जाएं।

How To Apply Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। Rajasthan Guest Faculty Teacher Bharti 2023 के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे डायरेक्ट एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक और पूरी प्रक्रिया विस्तृत रूप से आपको स्टेप बाय स्टेप यहां उपलब्ध करवाई गई है जिसे फॉलो कर अभ्यर्थी राजस्थान विद्या संबल योजना भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आपको ऑफिशल वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक हमने यहां उपलब्ध करवा दिया जिस पर सबसे पहले क्लिक करें।
  • अब आपके यहां सबसे पहले “apply for guest faculty under Vidya Sambhal Yojana” के फार्म के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपकी स्क्रीन के सामने एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें आपसे पूछी गई सभी जानकारी आपको यहां सही-सही दर्ज करनी होगी।
  • अभ्यर्थी अपनी कैटेगरी के अनुसार आवश्यक दस्तावेज और फोटो सिग्नेचर अपलोड करने के बाद नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अभ्यर्थी अपने आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकले ताकि भविष्य में आपका यह काम सके।

Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023 Link

Rajasthan Guest Faculty Teacher Vacancy 2023 Form Start Date 13 December 2023
Rajasthan Guest Faculty Teacher Vacancy 2023 From Last Date 17 December 2023
Apply Online Form Click Here
Official Notification Click Here
Join Telegram Channel Click Here

Rajasthan Guest Faculty Teacher Recruitment 2023 के लिए आवेदन कब तक किए जाएंगे ?

राजस्थान गेस्ट फैकल्टी टीचर भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने के अंतिम तिथि 13 दिसंबर 2023 रखी गई है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now