WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DRDO RAC New Vacancy डीआरडीओ के बिना परीक्षा भर्ती , आनलाईन आवेदन शुरू

DRDO RAC New Vacancy डीआरडीओ के बिना परीक्षा भर्ती , आनलाईन आवेदन शुरू : डीआरडीओ की तरफ से एक और नई भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया डीआरडीओ के द्वारा परीक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन की तरफ से इस भर्ती का आयोजन करवाया जा रहा है जिसके लिए भर्ती आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। डीआरडीओ आरएसी भर्ती 2023 के लिए कुल 51पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं।

डीआरडीओ आरएसी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर 2023 रखी गई है। भारतीय रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीओ की तरफ से इस बार भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे योग्यता ,आवेदन शुल्क, आयु सीमा के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

DRDO RAC New Vacancy
DRDO RAC New Vacancy

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए :- यहां क्लिक करें

DRDO RAC New Vacancy Notification

डीआरडीओ आरएसी भर्ती 2023 के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। डीआरडीओ की तरफ से भारती के लिए कोई अकाउंट पदों पर भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। डीआरडीओ आरएसी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर 2023 रखी गई है। भर्ती लिए आवेदन करने के संबंध में विस्तृत जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है। जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन करने से पूर्व एक बार नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरुर पढ़ ले।

डीआरडीओ भर्ती के लिए आयु सीमा

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा कम से कम 50 वर्ष तक निर्धारित की गई है। तथा सभी आरक्षित वर्गों को सरकारी नियम अनुसार ई सेवा में अधिकतम छूट दी जाएगी।

डीआरडीओ भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

भारतीय रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग ओबीसी वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ₹100 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके अलावा अन्य से भी आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन निशुल्क रखे गए हैं।

डीआरडीओ भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यताएं

डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों वाइज अलग-अलग निर्धारित की गई है जिसमें साइंसटिस्ट के चार पद रखे गए हैं। डीआरडीओ भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता के संबंध में विस्तृत जानकारी अभ्यर्थी नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

डीआरडीओ वेकेंसी के लिए चयन प्रक्रिया

डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों की सबसे पहले शॉर्ट लिस्ट निकल जाएगी और शॉर्ट लिस्ट के बाद अभ्यर्थियों का अंतिम चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

डीआरडीओ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन

डीआरडीओ भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करने होंगे और डीआरडीओ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको पूरी प्रक्रिया हमने नीचे विस्तृत रूप से उपलब्ध करवाई गई है।

  • डीआरडीओ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rac.gov.in पर जाना होगा।
  • आपको आधिकारिक वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया जिस पर क्लिक करें।
  • अब आपको यह सबसे पहले रजिस्ट्रेशन डिटेल्स की जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • अब आपको लोगों आईडी पासवर्ड दर्ज कर यहां एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा।
  • अब आपको अपने आवदेन शुल्क का भुगतान करना होगा और अपने आवश्यक दस्तावेजों को यहां अपलोड करना होगा।
  • आप अपने आवेदन फार्म को नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद उसका एक प्रिंटआउट जरूर निकाल ले।

DRDO RAC New Vacancy

आनलाईन आवेदन फार्म :- शुरू

ऑनलाइन आवेदन फार्म की अंतिम :- 17 नवंबर 2023

ऑफिशल नोटिफिकेशन :- यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन :- यह क्लिक करें

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now