WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Territorial Army Recruitment प्रादेशिक सेना भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Territorial Army Recruitment प्रादेशिक सेना भर्ती का नोटिफिकेशन जारी :- भारतीय आर्मी में प्रादेशिक सेवा में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन रूप से मांगे गए हैं।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 23 अक्टूबर से शुरू होकर 21 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे। टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए 19 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिनमें 18 पद पुरुष के लिए और एक पद महिला के लिए निर्धारित किया गया है।

प्रादेशिक सेना टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए समय-समय पर नोटिफिकेशन जारी करती रहती है। वर्तमान में टेरिटोरियल आर्मी ने अधिकारी के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन रूप से मांगे गए हैं जिनमें 19 पद रखे गए हैं 18 पुरुष के लिए एक महिला के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं आवेदन 23 अक्टूबर से शुरू होकर 21 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे।

Territorial Army Recruitment
Territorial Army Recruitment

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए आयु सीमा

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 42 वर्ष तक रखी गई है टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 21 नवंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

टेरिटोरियल आर्मी भारती के लिए आवेदन शुल्क प्रत्येक व्यक्ति से ₹500 निर्धारित किया गया है। यह आवेदन शुल्क सभी कैटिगरी के अनुसार सभी को समान रूप से निर्धारित किया गया है आवेदन शुल्क भुगतान करने का माध्यम भी ऑनलाइन रूप से ही होगा।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए योग्यता

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से स्नातक पास होना चाहिए। इनके साथ-साथ अभिव्यक्ति का शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ भी होना चाहिए तथा उम्मीदवार का लाभ या रोजगार पर भी होना चाहिए लेकिन वह रेगुलर आर्मी नेवी एयरपोर्ट पुलिस सीआरसीएफ या पैरामीटर नहीं होना चाहिए। ऐसे उम्मीदवार टेरिटोरियल आर्मी भारती के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले तो एक लिखित परीक्षा ली जाएगी उसके बाद में अभ्यर्थी को साइकोलॉजी एटीट्यूड टेस्ट में पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। तथा अंत में दस्तावेजों और मेडिकल जांच एग्जामिनेशन करवाया जाएगा जिसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट के आधार पर टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए चयन किया जाएगा।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ?

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक हमने आपको नीचे उपलब्ध करवा दिया है।

वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद में आपको रिक्रूटमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। अब आपको नोटिफिकेशन सही तरीके से पढ़ लेना है।

अब आपको आवेदक फार्म में पूछे गए सभी जानकारी सही-सही दर्ज करनी है। तथा इसके बाद में नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करके आपसे जो आवेदन शुल्क मांगा गया है उसका भुगतान करना है।

अंत में आपको नीचे सबमिट के बटन पर क्लिक करना है और आवेदक परम का एक प्रिंटआउट अवश्य निकाल ले ताकि आपका भविष्य में काम आ सके।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए महत्वपूर्ण लिंक

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां पर क्लिक करें :- Click Here

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती के लिए अप्लाई ऑनलाइन फार्म प्राप्त करने के लिए यहां पर क्लिक करें :- Click Here

Territorial Army Recruitment

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now