WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

High Court Peon Bharti हाई कोर्ट में चपरासी के पदों पर बिना परीक्षा भर्ती , जल्दी करें आवेदन

High Court Peon Bharti हाई कोर्ट में चपरासी के पदों पर बिना परीक्षा भर्ती , जल्दी करें आवेदन :- हाई कोर्ट ने चपरासी के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। हाई कोर्ट की तरफ से चपरासी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अधिकारी की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 16 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं तथा 31 अक्टूबर तक ऑफलाइन आवेदन किया जा सकेंगे।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है तथा हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑफलाइन रूप से मांगे गए हैं। हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक शाम को 5:00 बजे तक ऑफलाइन आवेदन किया जा सकते हैं। हाई कोर्ट के द्वारा चपरासी और प्रोसेस सर्वर दो प्रकार के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

High Court Peon Bharti
High Court Peon Bharti

आयु सीमा

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष तक निर्धारित की गई है। हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी। इनके अलावा जो भी आरक्षित वर्ग है उनको सरकार के नियम के अनुसार अधिकतम छुट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क निशुल्क रखा गया है। हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जायेगा।

शैक्षणिक योग्यता

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए योग्यता आठवीं पास रखी गई है। तथा इसके अलावा प्रोसेस सर्वर के लिए योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया निम्न चरणों में पूरी करवाई जाएगी।

सबसे पहले साक्षात्कारों के लिए उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्टिंग करवाई जाएगी।

उसके बाद में जो भी उम्मीदवार है उनके व्यक्तिगत साक्षात्कार लिए जाएंगे।

फिर जो भी आवेदक कर्ता है उनके दस्तावेज सत्यापन करवाना होगा।

और अंत में आवेदक कर्ता की मेडिकल जांच होगी।

आवेदन प्रक्रिया

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन रूप से रखे गए हैं। आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आवेदक फार्म को डाउनलोड करना होगा जिसका लिंक हमने आपको नीचे उपलब्ध करवाया है यह आवेदन फार्म केवल आधिकारिक वेबसाइट से ही डाउनलोड होगा।

उसके बाद में आवेदक फार्म में पूछे गए सभी जानकारी आपको सही से दर्ज करनी होगी। तथा आवेदक फार्म में पूछे गए आवश्यक दस्तावेज और फोटो सिग्नेचर आपको उपलब्ध करवाने होंगे। इसके बाद में नीचे दिए गए एड्रेस पर आपको भेजना होगा।

Note :- विशेषता यह ध्यान दें की अंतिम तिथि से पहले आवेदक फार्म को निश्चित स्थान पर पहुंच जाना चाहिए अन्यथा उसके बाद में आवेदक फार्म को अस्वीकार किया जाएगा।

आवेदन पत्र वाले लिफाफे पर …….. पद के लिए आवेदन जरूर लिखें।

आवेदन पत्र को जिला एवं सत्र न्यायाधीश का कार्यालय , जिला न्यायालय , करनाल , हरियाणा – 132001 के पत्ते पर भेज दे।

हाई कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए महत्वपूर्ण लिंक

आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने के लिए यहां पर क्लिक करें :- Click Here

आवेदन फार्म प्राप्त करने के लिए यहां पर क्लिक करें :- Click Here

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां पर क्लिक करें :- Click Here

High Court Peon Bharti

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now