WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI ATM Card Close एसबीआई के ग्राहकों का एटीएम कार्ड बंद दोबारा भी नया एटीएम कार्ड जारी नहीं होगा

SBI ATM Card Close एसबीआई के ग्राहकों का एटीएम कार्ड बंद दोबारा भी नया एटीएम कार्ड जारी नहीं होगा : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रहे हैं और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इस खबर की न्यूज़ को भी शेयर करते हुए कहा है कि डेबिट कार्ड के बारे में आज आपको हम यहां पूरी संपूर्ण जानकारी विस्तृत रूप से उपलब्ध करवाएंगे। क्या दोस्तों अब एसबीआई का डेबिट कार्ड एक्सपायर होने के बाद आपको नया डेबिट कार्ड उपलब्ध करवाया जाएगा या नहीं करवाया जाएगा

इसको लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी प्रेस नोट रिलीज करते हुए नए एटीएम कार्ड और पुराने एटीएम कार्ड को लेकर जो बदलाव किया गया है उसके लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। दोस्तों आमतौर पर देखा जाता है कि एसबीआई की तरफ से अगर किसी भी ग्राहक का एटीएम कार्ड या डेबिट कार्ड एक्सपायर हो जाता है तो उसे रिन्यू करके ग्राहक के पास एटीएम कार्ड उपलब्ध करवा दिया जाता है। लेकिन अब एसबीआई के एक ग्राहक का डेबिट कार्ड बंद होने के बाद उसको दोबारा शुरू नहीं किया जाएगा और इसकी जानकारी ग्राहक की तरफ से बैंक में शिकायत की गई थी लेकिन बैंक के द्वारा इसको लेकर अब सूचना जारी कर दी गई है।

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की तरफ से यह सोशल जारी की गई है कि एक यूजर्स का डेबिट कार्ड की शिकायत होने पर कस्टमर एसबीआई के अकाउंट को लगभग 10 साल से ज्यादा एटीएम पुराना होने पर उसे रद्द कर दिया जाता है तथा उसके बाद उसको नया कार्ड उपलब्ध करवाया जाता है। लेकिन अब एसबीआई बैंक की तरफ से ग्राहकों को नया एटीएम कार्ड नहीं उपलब्ध करवाया जाएगा।

एसबीआई बैंक की तरफ से एटीएम कार्ड को आपको नया एटीएम कार्ड प्राप्त करने के लिए नए नियम और नई रूप से आवेदन करना होगा। आमतौर पर आज से पहले एसबीआई के द्वारा एटीएम कार्ड एक्सपायर होने से 3 महीने पहले ही यूजर्स को सूचना दी जाती थी और उन्हें नया एटीएम कार्ड उपलब्ध करवा दिया जाता था लेकिन अब नियमों में बदलाव किया गया है। ग्राहकों को नया एटीएम कार्ड प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित शर्तों को पूर्ण करना होगा।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यह क्लिक करें Click Here

SBI ATM Card Close
SBI ATM Card Close

SBI ATM Card Close

एसबीआई बैंक की तरफ से अब एटीएम कार्ड एक्सपायर होने के बाद आम तौर पर आपको नया एटीएम कार्ड उपलब्ध करवा दिया जाता था लेकिन अब आपको एटीएम कार्ड एक्सपायर बंद होने या अगर आप नया एटीएम कार्ड के लिए आवेदन करते हैं तो अगर आपके पास पहले से एटीएम कार्ड है तो आपको नया एटीएम कार्ड प्राप्त करने के लिए नए नियमों का पालन करना होगा जिसके जरिए अब पहले हमें एटीएम कार्ड प्राप्त करने के लिए घर बैठे हम उसके अप्लाई के लिए आवेदन कर देते हैं

लेकिन अब आपको बैंक में जाकर नए नियम और नए शर्तों के अनुसार एटीएम कार्ड के लिए आवेदन करना होगा और आपके ग्राहक के पते पर पहले एटीएम कार्ड उपलब्ध करवा दिए जाते थे लेकिन अब आपको नया एटीएम कार्ड प्राप्त करने के लिए एसबीआई की ब्रांच में जाना होगा और वहीं से आप अपना नया एटीएम कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

एसबीआई न्यू एटीएम कार्ड प्राप्त करने के लिए

एसबीआई बैंक की तरफ से भी है बता दिया गया है कि अगर ग्राहकों डेबिट कार्ड एक्सपायर हो जाता है तो उसे बैंक की तरफ से 3 महीने पहले ही नियर डेबिट कार्ड प्राप्त करने के लिए उसे रजिस्ट्रेशन करना होगा और उसके बाद कुछ शर्तें और नियमों को पूरा करने पर ग्राहक एटीएम कार्ड के लिए बैंक से आवेदन करना होगा और ग्राहकों को एटीएम कार्ड प्राप्त करने के लिए अपने बैंक की ब्रांच में जाना होगा। वहीं पर उसको नया एटीएम कार्ड दिया जाएगा अब ग्राहक के एड्रेस पर एटीएम कार्ड नहीं उपलब्ध करवाया जाएगा।

एसबीआई एटीएम डेबिट कार्ड को दोबारा जारी करने के लिए नए नियम

एसबीआई बैंक के नियमों के अनुसार अब बैंक स्वचालित रूप से ग्राहकों के पंजीकृत पते पर डेबिट कार्ड यानी एटीएम कार्ड पहले भिजवा का था लेकिन अब कुछ नए शर्तों को आपको पूर्ण करना होगा। अगर कस्टमर इन शर्तों को पूर्ण नहीं करता है तो उन्हें एटीएम कार्ड प्राप्त नहीं होगा। अब कस्टमर को एटीएम कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए अपने बैंक ब्रांच में जाना होगा और ई केवाईसी दस्तावेजों के साथ बैंक ब्रांच में उन्हें आवेदन करना होगा।

इसके अलावा अगर आपका खाता फाइनेंसियल इंक्लूजन अकाउंट नहीं है

इसके अलावा पिछले 12 महीने में कम से कम एक बार कार्ड का उपयोग किया गया हो।

इसके अलावा ग्राहक का पेन कार्ड अकाउंट से लिंक होना आवश्यक है।

एसबीआई एटीएम कार्ड प्राप्त करने के लिए आपको ऊपर जो तीन शर्ते दी गई है अगर वह पूरा नहीं करते हैं तो आपको डेबिट कार्ड यानी कि एटीएम कार्ड के लिए बैंक ब्रांच में जाना पड़ेगा और आपको इन शर्तों को पूरा करना होगा जब आप पुराने डेबिट कार्ड को बदलने के लिए नए एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं या आपके ऑटोमेटिक ही एटीएम कार्ड आपके घर पहुंचा दिया जाएगा और इसके लिए ब्रांच किस शाखा में आपको जाने की जरूरत नहीं होगा अगर यह तीनों नियम आप और शर्तों को पूर्ण करते हैं तो।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

SBI ATM Card Close

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now