WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती का 5190 नोटिफिकेशन जारी

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती का 5190 नोटिफिकेशन जारी : Rajasthan junior accountant Bharti 2023, junior accountant recruitment 2013 in Hindi, Rajasthan junior accountant recruitment 2023 notification, Rajasthan kanishth lekhakar recruitment 2023, राजस्थान कनिष्ठ लेखाकार भर्ती 2023 का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। राजस्थान कनिष्ठ लेखाकार भर्ती 2023 के लिए कुल 5190 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए अभ्यर्थियों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जून 2023 से शुरू होकर 26 जुलाई 2023 तक भर्ती ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राजस्थान कनिष्ठ लेखाकार भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको योग्यता, आयु सीमा, आवेदन शुल्क से संबंधित विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाई गई है जो भी इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन करने से पूर्व एक बार नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ ले।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023
Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Application Fees

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ₹600 निर्धारित किया गया है। इसके अलावा आरक्षित वर्गों के लिए सभी के लिए आवेदन शुल्क केवल ₹400 निर्धारित किया गया अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा।

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Age Limit

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए भारतीयों का आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष तक के अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आयु सीमा करना राज्य सरकार ने अधिसूचना दिनांक 29/09/2022 के अनुसार आयु सीमा 31/12/2023 से लेकर 31/12/2023 तक छूट दी जाएगी तो इसमें सभी आरक्षित वर्गों को सरकारों ने में सराय सीमा में अधिकतम छूट दी जाएगी।

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Education Qualification

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए शैक्षणिक योग्यता शैक्षणिक योग्यता की जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है। इसके अलावा अभ्यर्थी विस्तृत जानकारी नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन से भी प्राप्त कर सकते हैं।

  • भारत में केंद्रीय राज्य विधान :- मंडल के द्वारा अधिनियम द्वारा निर्मित विश्वविद्यालयों में से किसी किया संसद के अधिनियम द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय के अनुयोग अधिनियम 1956 की धारा 3 के तहत विश्वविद्यालय के रुप में सम्मिलित जाने के लिए की गई घोषणा व अन्य शैक्षणिक संस्था की कोई भी डिग्री धारित किया हुआ होना चाहिए या
  • लागत और संक्रामक लेखाकार संस्था कोलकाता की इंटर मीडियम परीक्षा उत्तीर्ण की हुई होनी चाहिए या
  • भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट संस्थान नई दिल्ली की इंटरमीडियम परीक्षा उत्तर इनकी हुई होनी चाहिए या
  • इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग भारत सरकार के नियंत्रण दिन डीओईएसीसी द्वारा संचालित आया उच्चतर लेवल प्रमाण पत्र या
  • भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त सभी पॉलिटेक्निक लिए संस्था से कंप्यूटर विज्ञान और इलेक्ट्रॉनिक सूचना प्रौद्योगिकी डिप्लोमा या
  • भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी भी विश्वविद्यालय से या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्था से कंप्यूटर विज्ञान कंप्यूटर एप्लीकेशन यह सूचना प्रौद्योगिक डिग्री या डिप्लोमा प्राप्त या
  • व्यवसायिक प्रशिक्षण स्कीम की राष्ट्रीय राज्य परिषद के अधीन आयोग कंप्यूटर ऑपरेटर एवं प्रोग्रामिंग सहायता डाटा प्रोसेसर और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर प्रमाण पत्र
  • वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा द्वारा संचालित राजस्थान नॉलेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के नियंत्रण दिन सूचना प्रौद्योगिकी प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम
  • देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी के कार्य करने व ज्ञान एवं राजस्थान संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Selection Process

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों की चयन प्रक्रिया निम्न चरणों में पूर्ण करवाई जाएगी।

  • Shortlisting on the basis of Rajasthan CET 2022
  • Mains Written Exam
  • Document Verifications
  • Medical Examination

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Exam Date

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन 17 सितंबर 2023 को आयोजित करवाया जाएगा जिसको लेकर अभी एग्जाम की ऑफिशल नोटिफिकेशन बीच जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। जबकि राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 7 दिन पूर्व जारी कर दिए जाएंगे।

How To Apply Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको नीचे डायरेक्ट ऑफिशल वेबसाइट का लिंक और पूरी प्रोसेस विस्तृत रूप से उपलब्ध करवाई गई है जिसे फॉलो करें अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Apply Online करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • अब आपको यहां सबसे पहले होम पेज पर रिक्रूटमेंट का सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको यहां सबसे पहले अप्लाई ऑनलाइन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपकी स्क्रीन सामने एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। जिसमें आपसे पूछे गए सभी जानकारी आपको या सही सही दर्ज करनी होगी।
  • अब आपको अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म को संपूर्ण रूप से भरने के बाद नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अभ्यर्थी अपने एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट जरूर निकालें ताकि भविष्य में आपके यह काम आ सके।

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Important Link

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Online Form Start Date 27 June 2023
Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 Form Last Date 26 July 2023
Apply Online Click Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
Join Telegram Channel Click Here

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 के लिए आवेदन कब तक किए जाएंगे

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जून 2023 से शुरू का 26 जुलाई 2023 तक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan Junior Accountant Recruitment 2023 आवेदन कैसे करें ?

राजस्थान जूनियर अकाउंटेंट भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको पर डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रोसेस विस्तृत रूप से उपलब्ध करवाई गई है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now