WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Open News स्कूल फिर से शुरू करने की तारीख घोषित, समय 7:30 से 1:00 तक स्कूल लगेंगे

School Open News स्कूल फिर से शुरू करने की तारीख घोषित, समय 7:30 से 1:00 तक स्कूल लगेंगे : प्रदेष में स्कूलों को शुरू करने को लेकर अब एक बड़ी अपडेट आ गई है। अब गर्मियों की छुट्टियां समाप्त होने के बाद अब स्कूलों का सीजन शुरू हो रहा है जिसमें सरकार के द्वारा प्रत्येक वर्ष गर्मियों के सभी स्कूलों की छूट दी जाती है जिसके बाद अब गर्मियों की छुट्टियां समाप्त हो गई है। अब प्रदेश में सभी गांव और शहरों की स्कूलों फिर से शुरू होगी और बच्चे की पढ़ाई निरंतर प्रारंभ होगी जिसको लेकर अब समय जारी कर दिया गया है।

परदेस में ग्रीष्म कालीन अवकाश के समाप्ति के बाद अब विद्यार्थियों की फिर से दिनचर्या शुरू होने वाली है जिसमें सुबह-सुबह छात्रों उठकर स्कूल टाइम और अपने विद्यालय में जाने लगेंगे और इस युग में सभी विद्यार्थियों का पढ़ना बहुत ही जरूरी है। अब आप के सभी शहरों और गांवों के स्कूलों की शुरू करने को लेकर तारीख और समय जारी कर दिया गया है जिससे आपकी स्कूल कब शुरू होगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

School Open News
School Open News

School Open News

देश के सभी राज्यों में गर्मियों की छुट्टियां दी जाती है और यह चुटिया लगभग मई से लेकर जून तक सभी राज्य में रहती है। लेकिन ज्यादातर स्कूलों में 15 जून बाद से ही स्कूल में शुरू हो जाती है इस स्थिति में जिस राज्य की स्कूल कब खुलेगी और आपकी शादी से रहने वाले हैं आप की स्कूले कब से प्रारंभ होगी और किस समय से प्रारंभ होगी इसकी पूरी जानकारी हम आपको यहां आज बताएंगे।

राजस्थान में 17 मई 2023 से लेकर 23 जून 2023 तक सरकारी छुट्टियों की घोषणा की गई थी हम आपको बता दें कि राजस्थान में 23 जून पर की छुट्टियां रहेगी राजस्थान में लगभग 38 दिन तक ड्रीम्स कालीन अवकाश दिए गए थे जिसके बाद अब राजस्थान में 24 जून 2023 से स्कूल पुणे प्रारंभ होंगे और वही बात करके हम छत्तीसगढ़ में वहां भी सभी स्कूलों स्कूलों की छुट्टियां का समापन हो गया है। छत्तीसगढ़ में 16 जून 2023 से निरंतर स्कूल में प्रारंभ होगी।

देश के सभी राज्यों में नया सत्र लागू हो गया और जिसमें मध्य प्रदेश में अन्य सभी राज्यों के ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद अब छुट्टियां समाप्त हो गई है और अब पुनः स्कूल 16 जून 2023 से प्रारंभ होंगे।

प्रदेश में स्कूल शुरू होने के बाद स्कूलों का समय सुबह 7:30 बजे से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक निर्धारित किया गया है। और यह समय लगभग 30 सितंबर 2023 तक रखा जाएगा इसके बाद सभी स्कूलों के लिए नया टाइम टेबल जारी होगा। जिसमें सब्जियों के अनुसार समय का बदलाव किया जाएगा जिसमें लगभग सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक स्कूल टाइम निर्धारित किया जाएगा और इसी प्रकार इस समय सभी स्कूलों का समय सुबह 7:30 बजे से लेकर 1:00 बजे तक निर्धारित किया गया है।

हमारी टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now