WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Board Merit Scholarship राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं में अच्छे अंक लाने वाले विद्यार्थियों को मेरिट छात्रवृत्ति दी जाएगी

Rajasthan Board Merit Scholarship राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं में अच्छे अंक लाने वाले विद्यार्थियों को मेरिट छात्रवृत्ति दी जाएगी : राजस्थान बोर्ड में 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट जारी होने के बाद 10वीं और 12वीं क्लास में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को मेरिट छात्रवृत्ति राजस्थान सरकार के द्वारा दी जाएगी। राजस्थान माध्यमिक बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षा में उच्चतम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को केवल यह छात्रवृत्ति दी जाएगी राजस्थान बोर्ड में दसवीं और बारहवीं और वरिष्ठ उपाध्याय एवं प्रवेशिका परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का लाभ दिया जाएगा

राजस्थान बोर्ड के द्वारा 10वीं और 12वीं क्लास में विद्यार्थियों को यह छात्रवृत्ति उनके आगे की पढ़ाई को निरंतर सुचारु रुप से रख सके उसके लिए आपको यह छात्रवृत्ति दी जाएगी। राजस्थान बोर्ड स्कॉलरशिप के बारे में आपको संपूर्ण जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Rajasthan Board Merit Scholarship
Rajasthan Board Merit Scholarship

Rajasthan Board Merit Scholarship News

राजस्थान बोर्ड के द्वारा सीनियर सेकेंडरी परीक्षा में प्रतिभावान विद्यार्थियों को 3 वर्ष तक प्रतिमाह है ₹500 की सरकार के द्वारा छात्रवृत्ति दी जाएगी। जिसमें सीनियर सेकेंडरी विज्ञान वर्ग के प्रथम 40 स्थान पर और सीनियर सेकेंडरी वाणिज्य वर्ग एवं कला वर्ग और वरिष्ठ उपाध्याय वर्ग में प्रथम 20- 20 स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को छात्रवृत्त योजना का लाभ दिया जाएगा।

और इसी प्रकार माध्यमिक स्तर पर प्रथम 150 स्थानों पर विद्यार्थियों को एवं प्रवेशिका में प्रथम 10 स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को ₹400 प्रति माह 2 वर्ष तक छात्रवृत्ति राजस्थान सरकार के द्वारा दी जाएगी।

राजस्थान सरकार के द्वारा 10वीं और 12वीं एवं परवेक्षिका एवं वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा में पास होने वाले सभी विद्यार्थियों को इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने के लिए विद्यार्थी एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर जरूर विजिट कर ले और आप को अगर किसी भी प्रकार की अधिक जानकारी चाहिए तो आप ऑफिशल वेबसाइट के जरिए संस्था प्रधान से भी इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Rajasthan Board 10th 12th Merit Scholarship 2023

कक्षाअवधिछात्रवृत्ति
उच्च माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण 3 वर्ष₹500 प्रति माह
वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा उत्तीर्ण 3 वर्ष₹500 प्रति माह
प्रवेशिका परीक्षा उत्तीर्ण 2 वर्ष400 प्रति माह
माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण 2 वर्ष₹400 प्रति माह

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now