WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Holidays News स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित आदेश जारी

School Holidays News स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित आदेश जारी : फेस में स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां की घोषणा कर दी गई है गर्मियों की छुट्टियां लगभग इस बार 2 महीने के आसपास रहेगी जिसमें शिक्षा विभाग के तरफ से स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां करने को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं आपको बता दें कि स्थानीय परीक्षाओं के समाप्ति के बाद और वार्षिक परीक्षा के लिए परिणाम 2 मई को सभी प्राइवेट स्कूलों में विद्यालय स्तर पर जारी कर दिए जाएंगे जिसके बाद सभी स्कूलों की गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी जाएगी। हालांकि बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट थोड़ी लेट जारी किया जाएगा।

लेकिन स्थानीय स्तर पर आयोजित परीक्षाओं का रिजल्ट तैयार कर लिया गया है और राजस्थान में स्कूलों की छुट्टियां 17 मई से लेकर 23 जून 2023 तक रहेगी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

School Holidays News
School Holidays News

School Holidays News

देश में सभी स्कूलों में परीक्षा की समाप्ति होने के बाद अब स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई है। विद्यार्थी परीक्षा के परिणाम आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन स्थानीय स्कूलों और प्राइवेट स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है विद्यालय स्तर पर सभी वार्षिक परीक्षाओं का परिणाम 2 मई 2023 को जारी कर दिया जाएगा जिसके बाद बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

School Holidays News Today

प्रदेश में सभी स्कूलों में 16 मई 2023 को शैक्षणिक सत्र समाप्त होगा जिसका अंतिम कार्य दिवस होगा और उसके बाद 17 मई 2023 को इस साल की गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी जाएगी और यह लगभग छूटे इस बार 23 जून 2023 तक चलेगी राजस्थान में स्कूलों में नए प्रवेश प्रारंभ 17 अप्रैल 2023 से शुरू होने शुरू हो चुके हैं और विद्यालय में नए प्रवेश लेना चाहते हैं तो आपको 27 अप्रैल 2023 से आप स्कूलों में नए प्रवेश ले सकते हैं।

School Holidays News
School Holidays News

हालांकि आपको बता दें कि 17 मई से लेकर 23 जून तक ड्रीम्स कालीन अवकाश रहेंगे और उसके बाद से यथावत इसको ले फिर से शुरू हो जाएगी इसी बीच 1 महीने से ज्यादा बच्चे अपने घरों में गर्मियों की छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं और कहीं पर घूमने जा सकते हैं आपको बता दें कि हर साल की तरह इस साल 15 दिन तक पहले स्कूल का आयोजन करवाया जाएगा और उसके बाद से ही गर्मियों की शुरुआत होगी।

हमारी टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

Leave a Comment

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now